1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. न्यू इंडिया एश्योरेंस का IPO अक्‍टूबर तक आने की उम्मीद, सरकार से मंजूरी मिलने का है इंतजार

न्यू इंडिया एश्योरेंस का IPO अक्‍टूबर तक आने की उम्मीद, सरकार से मंजूरी मिलने का है इंतजार

सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी साधारण बीमा कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस की अक्‍टूबर तक आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की योजना है।

Abhishek Shrivastava [Published on:19 Jul 2017, 8:15 PM IST]
न्यू इंडिया एश्योरेंस का IPO अक्‍टूबर तक आने की उम्मीद, सरकार से मंजूरी मिलने का है इंतजार- India TV Paisa
न्यू इंडिया एश्योरेंस का IPO अक्‍टूबर तक आने की उम्मीद, सरकार से मंजूरी मिलने का है इंतजार

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी साधारण बीमा कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस की अक्‍टूबर तक आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की योजना है। कंपनी को इस संदर्भ में जल्दी ही सरकार से अंतिम मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

न्यू इंडिया और जीआईसी-री दो सरकारी साधारण बीमा और पुनर्बीमा कंपनी हैं। इनके आईपीओ जल्दी आने की संभावना है। उसके बाद तीन साधारण बीमा कंपनियों नेशनल इंश्योरेंस, ओरिएंटल इंश्योरेंस तथा यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस के आईपीओ आएंगे।  न्यू इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने डन एंड ब्राडस्ट्रीट द्वारा अयोजित एक कार्यक्रम में कहा, हम सरकार की मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो कभी भी मिल सकती है। हम अक्‍टूबर तक आईपीओ लाने की उम्मीद कर रहे हैं।

सरकार ने चालू वित्‍त वर्ष में 72,500 करोड़ रुपए के विनिवेश का लक्ष्य रखा है। इसमें 11,000 करोड़ रुपए सार्वजनिक क्षेत्र की साधारण बीमा कंपनियों से आने की संभावना है। इस बीच, नेशनल इंश्योरेंस ने भी आईपीओ लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और यह चालू वित्‍त वर्ष के अंत तक आ सकता है।

नेशनल इंश्योरेंस के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सनथ कुमार ने कहा, हम मार्च से पहले आईपीओ लाने की प्रक्रिया में हैं और हम वित्‍तीय सेवा विभाग, इरडा और अन्य सरकारी विभागों के संपर्क में हैं। सरकार की पांचों सरकारी कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी मौजूदा 100 प्रतिशत से घटाकर 75 प्रतिशत पर लाने की योजना है।

Web Title: न्यू इंडिया एश्योरेंस का IPO अक्‍टूबर तक आने की उम्मीद
Write a comment