1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coming Soon: दूसरे टेस्‍ट में भी पास हुई मैगी, नेस्‍ले इसी महीने से शुरू करेगी बिक्री

Coming Soon: दूसरे टेस्‍ट में भी पास हुई मैगी, नेस्‍ले इसी महीने से शुरू करेगी बिक्री

नेस्‍ले ने बताया कि सरकार द्वारा मान्‍यताप्राप्‍त प्रयोगशालाओं की जांच में मैगी के सभी नए सैंपल को सुरक्षित पाया गया है। इसी महीने से इसकी बिक्री शुरू होगी।

Shubham Shankdhar [Updated:05 Nov 2015, 4:52 PM IST]
Coming Soon: दूसरे टेस्‍ट में भी पास हुई मैगी, नेस्‍ले इसी महीने से शुरू करेगी बिक्री- India TV Paisa
Coming Soon: दूसरे टेस्‍ट में भी पास हुई मैगी, नेस्‍ले इसी महीने से शुरू करेगी बिक्री

नई दिल्ली। स्विस कंपनी नेस्‍ले ने बुधवार को कहा है कि वह इस महीने से ही भारत में अपने लोकप्रिय इंसटेंट नूडल्‍स ब्रांड मैगी की बिक्री शुरू करेगी। नेस्‍ले ने बताया कि सरकार द्वारा मान्‍यताप्राप्‍त प्रयोगशालाओं की जांच में मैगी के सभी नए सैंपल को सुरक्षित पाया गया है। कंपनी के तीन प्‍लांट नंजनगढ़ (कर्नाटक), मोगा (पंजाब) और बीचोलिम (गोवा) में नए विनिर्मित बैच के सभी सैंपल एनएबीएल से मान्‍यता प्राप्‍त प्रयोगशालाओं में सुरक्षित पाए गए हैं। कंपनी ने बताया कि बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने बिक्री शुरू करने से पहले यह जांच कराने की शर्त रखी थी और कहा था अगर जांच में सबकुछ सही पाया जाता है तो मैगी की बिक्री दोबारा शुरू की जा सकती है। इसके बाद कंपनी मैगी को दोबारा बाजार में उतारने की तैयारी में जुट गई है।

ये भी पढ़ें  Maggi Impact: नेस्‍ले का Q2 में शुद्ध मुनाफा 60 फीसदी घटा

नेस्‍ले इंडिया ने एक बयान में कहा है कि अब बॉम्‍बे हाईकोर्ट के आदेश का पालन पूरा हो चुका है और अब कंपनी इस माह से मैगी नूडल्‍स मसाला की बिक्री शुरू करने की कोशिश में जुट गई है। इसके अलावा कंपनी उन राज्‍यों के साथ भी बातचीत कर रही है, जहां इसकी बिक्री के लिए अनुमति या विशेष निर्देशन की जरूरत पड़ सकती है। नेस्‍ले अपने दो अन्‍य प्‍लांट तहलीवाल (हिमाचल प्रदेश) और पंतनगर (उत्‍तराखंड) में भी मैगी का उत्‍पादन शुरू करने के लिए राज्‍य सरकारों के साथ बातचीत कर रही है। नेस्‍ले इंडिया ने कहा कि उसने राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय मान्‍यताप्राप्‍त प्रयोगशालाओं में 20 करोड़ से ज्‍यादा पैक के लिए 3500 से अधिक टेस्‍ट करवाएं हैं और सभी में मैगी को मानव उपयोग हेतु सुरक्षित पाया गया है। इसके अतिरिक्‍त अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, ऑस्‍ट्रेलिया और अन्‍य देशों ने भी यह प्रमाणित किया है कि भारत से निर्यात होने वाली मैगी पूरी तरह सुरक्षित है।

ये भी पढ़ें  मैगी की वापसी में नई रुकावट, महाराष्‍ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में ले जाएगी मामला

सितंबर तिमाही में मैगी के बाजार में ना होने के कारण नेस्ले इंडिया के मुनाफे में भारी गारवट दर्ज की घई। तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 60 फीसदी घटकर 124.2 करोड़ रुपए रह गया, जो कि पिछले साल के समानअवधि के तीसरी तिमाही में 311.3 करोड़ रुपए रही थी। इस दौरान नेस्ले की कुल बिक्री 32.10 फीसदी गिरकर 1736.2 करोड़ रुपए रही। कंपनी ने कहा कि मैगी पर प्रतिबंध से तीसरी तिमाही में 15.32 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

Web Title: दूसरे टेस्‍ट में पास हुई मैगी, इसी महीने से शुरू होगी बिक्री
Write a comment