1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चीन के साथ ऊर्जा सहयोग को लेकर बातचीत करेगा नेपाल, जून में ही दोनों देशों ने साइन किए थे MoU

चीन के साथ ऊर्जा सहयोग को लेकर बातचीत करेगा नेपाल, जून में ही दोनों देशों ने साइन किए थे MoU

नेपाल सरकार ने ऊर्जा सहयोग पर समझौते को लागू करने को लेकर चीन के साथ वार्ता करने के लिए सात सदस्यीय समिति गठित की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 22, 2018 16:16 IST
Nepal Prime Minister K.P. Sharma Oli with Xi Jiping- India TV Paisa

Nepal Prime Minister K.P. Sharma Oli with Xi Jiping

काठमांडू। नेपाल सरकार ने ऊर्जा सहयोग पर समझौते को लागू करने को लेकर चीन के साथ वार्ता करने के लिए सात सदस्यीय समिति गठित की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। जून में नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली की चीन की यात्रा के दौरान दोनों देशों ने समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए थे।

ऊर्जा, जल संसाधन एवं सिंचाई मंत्रालय के प्रवक्ता दिनेश घिमिरे ने मंगलवार को सिन्हुआ को बताया कि ऊर्जा मंत्रालय, जल संसाधन एवं सिंचाई मंत्रालय (एमओईडब्ल्यूआरआई) के सचिव अनूप कुमार उपाध्याय की अगुवाई में नेपाली टीम की सह-अध्यक्षता की जाएगी।"

घिमिरे ने कहा कि नेपाल ने यहां 27 और 28 सितंबर को संयुक्त संचालन समिति की बैठक का प्रस्ताव दिया है। नेपाली अधिकारियों के अनुसार, दोनों पक्ष ऊर्जा विकास से लेकर ऊर्जा के आदान-प्रदान से संबंधित व्यापक क्षेत्रों में ऊर्जा के सहयोग को लेकर चर्चा करेंगे।

समझौता ज्ञापन के मुताबिक, समिति सरकार और निजी दोनों क्षेत्रों से ऊर्जा विकास में निवेश को बढ़ावा देने के लिए एक अनुकूल माहौल बनाने के लिए जमीन तैयार करेगी।

Write a comment