1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 3 साल में एयरपोर्ट की तरह दिखने लगेंगे 10 बड़े रेलवे स्टेशन, NBCC करेगा इनका विकास

3 साल में एयरपोर्ट की तरह दिखने लगेंगे 10 बड़े रेलवे स्टेशन, NBCC करेगा इनका विकास

नेशनल बिल्डिंग कंट्रक्शन कार्पोरेशन को अगले 3 साल यानि 2020 तक देश के 10 रेलवे स्टेशनों के पुनर्रविकास का जिम्मा सौंपा गया है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: November 13, 2017 11:41 IST
3 साल में एयरपोर्ट की तरह दिखने लगेंगे देश के ये 10 बड़े रेलवे स्टेशन, NBCC करेगा इनका विकास- India TV Paisa
3 साल में एयरपोर्ट की तरह दिखने लगेंगे देश के ये 10 बड़े रेलवे स्टेशन, NBCC करेगा इनका विकास

नई दिल्ली। देश के 10 रेलवे स्टेशन जल्दी ही एयरपोर्ट की तरह नजर आने लगेंगे, सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी नेशनल बिल्डिंग कंट्रक्शन कार्पोरेशन (NBCC) को अगले 3 साल यानि 2020 तक देश के 10 रेलवे स्टेशनों के पुनर्रविकास का जिम्मा सौंपा गया है। अंग्रेजी समाचार पत्र ईटी की खबर के मुताबिक इसके लिए NBCC को 5000 करोड़ रुपए का निवेश करना होगा।

दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशनल के साथ लखनऊ, गोमती नगर, कोटा, तिरुपती, नेल्लोर, एर्नाकुलम, पुडूचेरी, मडगांव और थाणे रेलवे स्टेशनों का विकास किया जाना है। यात्रियों को जो सुविधाएं एयरपोर्ट पर दी जाती हैं, उसी तरह की सुविधाएं 10 रेलवे स्टेशनों पर दी जाएगी। खबर के मुताबिक NBCC के चेयरमैन ने कहा है कि कुछएक स्टेशनों पर काम दिसंबर अंत या जनवरी की शुरुआत तक शुरू हो जाएगा।

इस योजना के तहत रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म, लॉन्ज, टिकट काउंटर, पार्किंग और आवागमन तथा प्रस्थान टर्मिनलों को एयरपोर्ट की तरह विकसित किया जाएगा। इसके लिए भारतीय रेल और NBCC के बीच MoU पर हस्ताक्षर हो चुके हैं। NBCC का लक्ष्य है कि अगले दो से ढाई साल मे इस प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया जाए।

Write a comment