1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और पत्‍नी अनीता देंगे इस्‍तीफा, बैंक तत्‍काल उपलब्‍ध कराएंगे 1500 करोड़ रुपए

जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और पत्‍नी अनीता देंगे इस्‍तीफा, बैंक तत्‍काल उपलब्‍ध कराएंगे 1500 करोड़ रुपए

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में जेट एयरवेज ने कहा है कि नरेश गोयल, अनीता गोयल और एतिहाद एयरवेज का एक नामांकित पीजेएससी निदेशक मंडल से अपना इस्तीफा देंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 25, 2019 16:39 IST
Naresh and Anita Goyal- India TV Paisa
Photo:NARESH AND ANITA GOYAL

Naresh and Anita Goyal

नई दिल्‍ली। जेट एयरवेज के संस्थापक एवं चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल संकटग्रस्‍ट एयरलाइन कंपनी के निदेशक मंडल से इस्‍तीफा देंगे। नियामकीय सूचना में यह जानकारी दी गई है। सोमवार को जेट एयरवेज के निदेशक मंडल की बैठक में उक्‍त फैसला लिया गया।

नरेश गोयल के इस्‍तीफा देने के बाद जेट एयरवेज को बैंकों से तत्काल 1,500 करोड़ रुपए तक का वित्त पोषण मिलेगा। जेट एयरवेज के निदेशक मंडल में बैंक दो सदस्यों को नामित करेंगे और एयरलाइन के दैनिक परिचालन के लिए अंतरिम प्रबंधन समिति बनाई जाएगी।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में जेट एयरवेज ने कहा है कि नरेश गोयल, अनीता गोयल और एतिहाद एयरवेज का एक नामांकित पीजेएससी निदेशक मंडल से अपना इस्‍तीफा देंगे। अबुधाबी की एतिहाद एयरवेज 24 प्रतिशत हिस्‍सेदारी के साथ जेट एयरवेज में रणनीतिक भागीदार है।  

जानकारी में कहा गया है कि नरेश गोयल चेयरमैन पद से भी अपना इस्‍तीफा देंगे। जेट एयरवेज, जो 25 सालों से परिचालन में है, इस समय नकदी संकट से जूझ रही है और वह ताजा फंड जुटाने की कोशिश में है।

एयरलाइन ने 14 अंतरराष्‍ट्रीय मार्गों पर अप्रैल अंत तक के लिए अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है और उसके 80 से ज्‍यादा विमान खड़े हो चुके हैं। इसमें से 54 विमान किराये का भुगतान न होने की वजह से खड़े किए गए हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv