1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नापतोल ने जुटाए 343 करोड़ रुपए, जापान की मित्‍सुई ने किया निवेश

नापतोल ने जुटाए 343 करोड़ रुपए, जापान की मित्‍सुई ने किया निवेश

होम शॉपिंग कंपनी नापतोल ऑनलाइन शॉपिंग ने बताया है कि उसने जापान की प्रमुख कंपनी मित्‍सुई एंड कंपनी से 343 करोड़ रुपए की राशि जुटाई है।

Abhishek Shrivastava [Published on:25 Nov 2015, 2:17 PM IST]
नापतोल ने जुटाए 343 करोड़ रुपए, जापान की मित्‍सुई ने किया निवेश- India TV Paisa
नापतोल ने जुटाए 343 करोड़ रुपए, जापान की मित्‍सुई ने किया निवेश

नई दिल्‍ली। होम शॉपिंग कंपनी नापतोल ऑनलाइन शॉपिंग ने बताया है कि उसने जापान की प्रमुख कंपनी मित्‍सुई एंड कंपनी से 343 करोड़ रुपए की राशि जुटाई है। मित्‍सुई एंड कंपनी जापान, ताइवान और चीन में होम शॉपिंग बिजनेस का संचालन करती है। इसने इस साल अप्रैल में भी नापतोल में 136 करोड़ रुपए का निवेश किया था।

नापतोल ने एक बयान में कहा है कि फंडिंग के इस ताजा चरण एक महत्‍वपूर्ण कदम है, इससे नापतोल में मित्‍सुई एंड कंपनी की हिस्‍सेदारी 5 फीसदी से बढ़कर 20 फीसदी हो जाएगी। इसके साथ ही होम शॉपिंग इंडस्‍ट्री में नापतोल की ग्रोथ भी तेजी से होगी।

कंपनी इस राशि का उपयोग अपनी पहुंच बढ़ाने और पर्याप्‍त सप्‍लाई चेन के निर्माण पर करेगी। नापतोल के संस्‍थापक और सीईओ मनु अग्रवाल ने कहा कि इस राशि से हमल अपने स्‍टूडियो की क्षमता भी बढ़ाएंगे जिससे विभिन्‍न भाषाओं में अधिक से अधिक कंटेंट हर दिन दिखाया जा सके। इसके अलावा हम टेक्‍नोलॉजी पर भी निवेश करेंगे।

नापतोल की स्‍थापना 2008 में हुई थी, यह प्रतिदिन नौ भाषाओं में 350 घंटे का कमर्शियल चलाता है और इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, अपैरल, ज्‍वैलरी, होम और लाइफस्‍टाइल समेत तमाम श्रेणियों के उत्‍पादों की बिक्री करता है। नापतोल का दावा है कि वह प्रतिदिन 16 करोड़ परिवारों के टीवी पर अपनी पहुंच बनाता है और एक दिन में तकरीबन 20,000 ऑर्डर हासिल करता है।

 

Web Title: नापतोल ने जापान की मित्‍सुई से जुटाए 343 करोड़ रुपए
Write a comment