1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चंद्रशेखर बने टाटा ग्रुप के चेयरमैन, कहा- किसी के पीछे नहीं बल्कि सबसे आगे होगा ग्रुप

चंद्रशेखर बने टाटा ग्रुप के चेयरमैन, कहा- किसी के पीछे नहीं बल्कि सबसे आगे होगा ग्रुप

एन. चंद्रशेखर ने मंगलवार को समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के चेयरमैन का कार्यभार संभाल लिया। कहा- किसी के पीछे नहीं बल्कि सबसे आगे ग्रुप होगा।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: February 21, 2017 14:34 IST
चंद्रशेखर बने टाटा संस के चेयरमैन, कहा- किसी के पीछे नहीं बल्कि सबसे आगे होगा ग्रुप- India TV Paisa
चंद्रशेखर बने टाटा संस के चेयरमैन, कहा- किसी के पीछे नहीं बल्कि सबसे आगे होगा ग्रुप

मुंबई। वर्षों से टाटा ग्रुप से जुड़े एन. चंद्रशेखर ने मंगलवार को समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के चेयरमैन का कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि वह समूह को सभी कारोबारी क्षेत्रों में सबसे आगे रखेंगे। चंद्रशेखरन ने 79 वर्षीय रतन टाटा का स्थान लिया है। पिछले साल 24 अक्टूबर को समूह के तत्कालीन चेयरमैन साइरस मिस्त्री को अचानक पद से हटाए जाने के बाद रतन टाटा को फिर से टाटा संस की कमान संभालनी पड़ी थी।

टाटा ग्रुप के मुख्यालय बांबे हाउस के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए चंद्रशेखरन ने कहा, हम मिलकर अपने कारोबार के सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए काम करेंगे, हम सबसे आगे होंगे, किसी का अनुसरण नहीं करेंगे।

चंद्रशेखर ने नमक से लेकर सॉफ्टवेयर क्षेत्र में कार्यरत 103 अरब डॉलर के टाटा ग्रुप के चेयरमैन का कार्यभार संभाला है।

चंद्रशेखर ने कहा, यह जिम्मेदारी संभालना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है। मैं अपनी इस नई भूमिका में आने वाले वर्षों में समूह की सेवा के लिये तैयार हूं, इसके लिए मैं सभी का समर्थन चाहता हूं ताकि हम सभी मिलकर काम कर सकें।

  • सूत्रों ने बताया कि टाटा संस के नये चेयरमैन ने अपना काम शुरू करते हुये बांबे हाउस में टाटा संस निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की।
  • चंद्रशेखरन तीन दशक से टीसीएस से जुड़े हैं। इस दौरान उन्होंने टीसीएस को देश की सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी बनाने में काफी योगदान किया।
  • उनके नेतृत्व में टीसीएस समूह की सबसे बेशकीमती कंपनी बन गई।
  • चंद्रशेखरन (53 वर्ष) मंगलवार को सुबह सवा नौ बजे टाटा संस के मुख्यालय पहुंचे और कुछ ही मिनटों में रतन टाटा और निदेशक मंडल के अन्य सदस्य भी वहां पहुंच गए।
Write a comment
yoga-day-2019