1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फोर्टिस हेल्‍थकेयर में हीरो और डाबर परिवार करेगा 1500 करोड़ रुपए का निवेश, दिया नया और पक्‍का प्रस्‍ताव

फोर्टिस हेल्‍थकेयर में हीरो और डाबर परिवार करेगा 1500 करोड़ रुपए का निवेश, दिया नया और पक्‍का प्रस्‍ताव

फोर्टिस हेल्थकेयर को 1500 करोड़ रुपए के निवेश का एक संशोधित प्रस्ताव मिला है। यह एक पक्के तौर पर निवेश करने का प्रस्ताव है, जिसे हीरो समूह के मुंजाल परिवार और डाबर समूह के बर्मन परिवार ने मिलकर पेश किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 19, 2018 14:00 IST
fortis- India TV Paisa

fortis

 

नई दिल्ली। फोर्टिस हेल्थकेयर को 1500 करोड़ रुपए के निवेश का एक संशोधित प्रस्ताव मिला है। यह एक पक्के तौर पर निवेश करने का प्रस्ताव है, जिसे हीरो समूह के मुंजाल परिवार और डाबर समूह के बर्मन परिवार ने मिलकर पेश किया है। 

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि मुंजाल और बर्मन परिवार दोनों मिलकर सीधे कंपनी में 1,500 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। यह निवेश हीरो एंटरप्राइजेज इंवेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमिली ऑफिस द्वारा किया जाएगा।  

दोनों द्वारा संयुक्त तौर पर पेश किए गए प्रस्ताव के अनुसार पूरी कर्मठता के साथ इसे (निवेश) तेजी से लागू किया जाएगा। हम कंपनी में सीधे 1,500 करोड़ रुपए निवेश का प्रस्ताव करते हैं। इसके तहत मुंजाल और बर्मन ने 500 करोड़ रुपए का निवेश कंपनी में तरजीही शेयरों के माध्यम से और 1,000 करोड़ रुपए तरजीही वांरट के माध्यम से करने का प्रस्ताव किया है। इसके अलावा फोर्टिस ने बताया कि उसे मलेशिया की आईएचएच हेल्थकेयर से भी निवेश का प्रस्ताव मिला है। 

12 अप्रैल 2018 को सुनील मुंजाल द्वारा प्रवर्तित हीरो एंटरप्राइजेज और बुरमन परिवार ने संकटग्रस्‍त फोर्टिस हेल्‍थकेयर में सीधे 1250 करोड़ रुपए निवेश करने का प्रस्‍ताव दिया था। मुंजाल के मुताबिक यह संशोधित प्रस्‍ताव बहुत सरल और अधिक आकर्षक है एवं बिना किसी कागजी कार्यवाही के इसे तुरंत अमल में लाया जाएगा। हीरो एंटरप्राइजेज और बुरमन परिवार दोनों ही लंबे समय से हेल्‍थकेयर सेक्‍टर में मौजूद हैं और कारोबार कर रहे हैं।  

Write a comment