1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मुगलसराय-इलाहाबाद की तीसरी लाइन को इस हफ्ते मिल सकती है रेल बोर्ड की मंजूरी, हावड़ा रूट पर कम होगी भीड़

मुगलसराय-इलाहाबाद की तीसरी लाइन को इस हफ्ते मिल सकती है रेल बोर्ड की मंजूरी, हावड़ा रूट पर कम होगी भीड़

इलाहाबाद और मुगलसराय के बीच तीसरी रेल लाइन को इस सप्ताह रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिल सकती है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को यह जानकारी दी। इसके लिए लंबी समय से मांग की जा रही है। गोयल ने कहा कि भारतीय रेल नेटवर्क के कई खंड ऐसे हैं जिनपर अत्यधिक बोझ है और मुगलसराय उनमें से एक है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 18, 2018 20:22 IST
Railway Track- India TV Paisa

Railway Track

नई दिल्ली। इलाहाबाद और मुगलसराय के बीच तीसरी रेल लाइन को इस सप्ताह रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिल सकती है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को यह जानकारी दी। इसके लिए लंबी समय से मांग की जा रही है। गोयल ने कहा कि भारतीय रेल नेटवर्क के कई खंड ऐसे हैं जिनपर अत्यधिक बोझ है और मुगलसराय उनमें से एक है। गोयल ने कहा कि इलाहाबाद और मुगलसराय के बीच तीसरी लाइन की योजना है। मैंने रेलवे बोर्ड से इसे इसी सप्ताह मंजूरी देने को कहा है जिससे इस पर जल्द काम शुरू किया जा सके।

तीसरी लाइन से मुगलसराय - हावड़ा मार्ग पर भीड़भाड़ कम हो सकेगी। अधिकारियों ने कहा कि इलाहाबाद-मुगलसराय मार्ग पर रोजाना 250 से 350 ट्रेनें चलती हैं जिससे यह देश का सबसे व्यस्त मार्ग है। रोजाना करीब 200 यात्री रेलगाड़ियों और 200 मालगाड़ियां मुगलसराय स्टेशन से गुजरती हैं। वहां से रोजाना 13,000 से 15,000 लोग यात्रा करते हैं।

मंत्री ने कहा कि हमने सभी जोन से कहा है कि वे बुनियादी ढांचा उन्नयन में आने वाली सभी अड़चनों को दूर करें, जिससे रेलवे बोर्ड मिशन के आधार पर काम कर सके और ऐसी सभी परियोजनाओं पर काम शुरू हो सके।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: मुगलसराय-इलाहाबाद की तीसरी लाइन को इस हफ्ते मिल सकती है रेल बोर्ड की मंजूरी, हावड़ा रूट पर कम होगी भीड़
Write a comment
ipl-2019