1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. GoodNews: MTNL जल्‍द लॉन्‍च करेगा फ्री रोमिंग सर्विस, लैंडलाइन कस्‍टमर्स को मिलेगा फ्री ब्रॉडबैंड

GoodNews: MTNL जल्‍द लॉन्‍च करेगा फ्री रोमिंग सर्विस, लैंडलाइन कस्‍टमर्स को मिलेगा फ्री ब्रॉडबैंड

एमटीएनएल दिल्‍ली मुंबई के कस्‍टमर्स के लिए फ्री रोमिंग लॉन्‍च करने जा रही है। जिसके तहत रोमिंग के बावजूद कस्‍टमर्स को अतिरिक्‍त चार्ज नहीं देना होगा।

Surbhi Jain [Updated:15 Nov 2015, 4:11 PM IST]
GoodNews: MTNL जल्‍द लॉन्‍च करेगा फ्री रोमिंग सर्विस, लैंडलाइन कस्‍टमर्स को मिलेगा फ्री ब्रॉडबैंड- India TV Paisa
GoodNews: MTNL जल्‍द लॉन्‍च करेगा फ्री रोमिंग सर्विस, लैंडलाइन कस्‍टमर्स को मिलेगा फ्री ब्रॉडबैंड

नई दिल्ली। दिल्ली और मुंबई में एमटीएनएल कस्‍टमर्स के लिए अच्‍छी खबर है। टेलिकॉम सर्विस मुहैया कराने वाली सरकारी कंपनी महानगर टेलिफोन निगम लिमिटेड(एमटीएनएल) जल्दी ही मुफ्त रोमिंग योजना लॉन्‍च करने जा रही है। जिसके तहत उपभोक्ताओं को देशभर में यात्रा के दौरान कॉल सुनने के लिए कोई अतिरिक्त खर्च नहीं करना होगा। इसके साथ ही एमटीएनएल ने अपने लैंडलाइन कस्‍टमर्स के लिए भी स्‍कीम लॉन्‍च की है, जिसके तहत ग्राहक 1 महीने तक फ्री ब्रॉडबैंड इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

बीएसएनएल पहले ही लॉन्‍च कर चुका है फ्री रोमिंग

सरकारी क्षेत्र की दूसरी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) पहले ही देश भर में फ्री रोमिंग की स्‍कीम पेश कर चुकी है। लेकिन एमटीएनएल कस्‍टमर्स को अभी भी रोमिंग फ्री होने का इंतजार है। फिलहाल एमटीएनएल उपभोक्ताओं को दिल्ली और मुंबई से बाहर जाने पर आने वाली कॉल के लिए रोमिंग शुल्क अदा करना होता है। एमटीएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एनके यादव ने कहा कि योजना की घोषणा जल्द होगी और इसकी तारीख तय की जा रही है। सरकार ने राष्ट्रीय दूरसंचार नीति 2012 के तहत धीरे-धीरे रोमिंग मुफ्त करने का लक्ष्य रखा है।

बॉडबैंड की मिनिमम स्‍पीड होगी 2 MBPS

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक मीटिंग के दौरान बताया कि एमटीएनएल जल्‍द ही मुफ्त रोमिंग प्‍लान लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही एमटीएनएल कस्‍टमर्स को फास्‍ट इंटरनेट भी मिलेगा। अब एमटीएनएल के ब्रॉडबैंड की मिनिमम स्‍पीड 2 एमबीपीएस होगी। इसके साथ ही कंपनी अपने कस्‍टमर्स को 1 महीने तक मुफ्त ब्रॉडबैंड भी दे रही है।

Web Title: MTNL जल्‍द लॉन्‍च करेगा फ्री रोमिंग सर्विस
Write a comment