1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. MTNL ने सरकार से की 4G स्‍पेक्‍ट्रम आवंटित करने की गुजारिश, बदले में की कंपनी की शेयरधारिता की पेशकश

MTNL ने सरकार से की 4G स्‍पेक्‍ट्रम आवंटित करने की गुजारिश, बदले में की कंपनी की शेयरधारिता की पेशकश

सरकारी दूरसंचार कंपनी महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) के पुनरोद्धार को लेकर जहां एक तरफ विचार-विमर्श चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने बड़ा कदम उठाते हुए सरकार से दो बैंड में 4G स्पेक्ट्रम आवंटित करने का अनुरोध किया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: April 29, 2018 12:16 IST
MTNL approaches govt for allotment of 4G spectrum- India TV Paisa

MTNL approaches govt for allotment of 4G spectrum

 

नई दिल्ली सरकारी दूरसंचार कंपनी महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) के पुनरोद्धार को लेकर जहां एक तरफ विचार-विमर्श चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने बड़ा कदम उठाते हुए सरकार से दो बैंड में 4G स्पेक्ट्रम आवंटित करने का अनुरोध किया है। इसके बदले में उसने कंपनी शेयरधारिता देने की पेशकश की है। एमटीएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पी. के. पुरवार ने कहा कि कंपनी ने दूरसंचार विभाग को पत्र लिखकर 1800 और 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड में 4G स्पेक्ट्रम आंवटित करने के लिए कहा है। वह प्रतिस्पर्धी दूरसंचार बाजार में अपनी सेवाएं मजबूत करने के लिए 4G सेवाएं पेश करना चाहती है।

पुरवार ने कहा कि मोबाइल दूरसंचार बाजार में टिके रहने के लिए 4G सेवाओं में मौजूदगी होना अनिवार्य है। MTNL ने 4G स्पेक्ट्रम आवंटन के लिए दूरसंचार विभाग के पास एक प्रस्ताव भेजा है। कंपनी ने अपने दोनों परिचालन क्षेत्र दिल्ली और मुंबई के लिए 4G स्पेक्ट्रम आवंटित करने की मांग रखी है।

पुरवार ने कहा कि बाजार में 85% से ज्यादा डाउनलोड 4G पर होता है। इस प्रतिस्पर्धी दौर में हर कंपनी को 4G में मौजूदगी दर्ज कराना अपरिहार्य है। प्रभावी प्रतिस्पर्धा करने के लिए हम अपनी सेवाओं का विस्तार 4G में भी करना चाहते हैं। MTNL ने दिल्ली में 1800 बैंड में 10 मेगाहर्ट्ज और मुबई में 2100 बैंड में 5 मेगाहर्ट्ज 4G स्पेक्ट्रम के लिए मांग की है।

Write a comment