1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आम्रपाली ने धोनी का विज्ञापन दिखाकर बेचे फ्लैट लेकिन नहीं किया उनके पैसों का भुगतान

आम्रपाली ने धोनी का विज्ञापन दिखाकर बेचे फ्लैट लेकिन नहीं किया उनके पैसों का भुगतान

आम्रपाली पर खिलाड़ियों का करीब 200 करोड़ रुपए बकाया है और इसमें से लगभग 150 करोड़ रुपए धोनी का है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 12, 2018 17:19 IST
MS Dhoni sues Amrapali group - India TV Paisa

MS Dhoni sues Amrapali group over Rs 150 crore dues

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिहं धोनी के साथ 150 करोड़ रुपए का धोखा हुआ है। धोनी ने रियल एस्टेट कंपनी आम्रपाली पर आरोप लगाया है कि ब्रैंड अम्बेस्डर बनाने के बाद कंपनी ने उन्हें कई सालों से पैसों का भुगतान नहीं किया है और उनका करीब 150 करोड़ रुपए कंपनी में फंसा हुआ है।

धोनी और दूसरे कई क्रिकेट खिलाड़ियों के ब्रैंड मैनेजिंग का काम देखने वाली कंपनी ऋति स्पोर्ट्स ने दिल्ली हाइकोर्ट में आम्रपाली के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और कहा है कि कंपनी ने ब्रांडिंग और मार्केटिंग करवाई लेकिन उसका पैसा खिलाड़ियों को नहीं दिया है। ऋति स्पोर्ट्स का दावा है कि आम्रपाली पर खिलाड़ियों का करीब 200 करोड़ रुपए बकाया है।

महेंद्र सिहं धोनी लगभग 6-7 सालों से आम्रपाली के लिए ब्रैंड अम्बेस्डर रहे हैं लेकिन 2016 में जब आम्रपाली के कई निवेशकों को फ्लैट नहीं मिले और उन्होंने इसके लिए धोनी को सोशल मीडिया पर ट्रॉल किया तो धोनी ने आम्रपाली के बैंड अम्बेस्डर के पद को छोड़ दिया था।    

गुरुवार को आम्रपाली के खिलाफ धोनी की शिकायत की खबर के बाद शेयर बाजार में आम्रपाली के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर आम्रपाली इंडस्ट्रीज का शेयर करीब 5 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ 5.36 रुपए के स्तर पर बंद हुआ है।

2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद टीम इंडिया के प्रत्येक सदस्य को आम्रपाली ने नोएडा एक्सटेंशन के ड्रीम वैली प्रॉजेक्ट में एक विला तोहफे के तौर पर दिया था। धोनी को 1 करोड़ रुपये की कीमत वाला और टीम के बाकी सदस्यों को 55 लाख रुपये प्रत्येक का विला दिया गया था।

Write a comment