1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ‘एयर वर्क्स’ खामियों को दूर किये बगैर विमानों को उड़ान के लिए भेज देता है: डीजीसीए आडिट

‘एयर वर्क्स’ खामियों को दूर किये बगैर विमानों को उड़ान के लिए भेज देता है: डीजीसीए आडिट

विमानों के रखरखाव एवं मरम्मत (एमआरओ) की सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ‘एयर वर्क्स’ पर ‘ज्ञात गड़बड़ियों को दर्ज करने एवं ठीक किये बगैर’ विमानों को उड़ान के लिए भेज देने सहित कई तरह की गड़बड़ियों में लिप्त होने का आरोप लगा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:30 Dec 2018, 10:06 PM IST]
Aircraft Engineer- India TV Paisa

Aircraft Engineer

मुंबई: विमानों के रखरखाव एवं मरम्मत (एमआरओ) की सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ‘एयर वर्क्स’ पर ‘ज्ञात गड़बड़ियों को दर्ज करने एवं ठीक किये बगैर’ विमानों को उड़ान के लिए भेज देने सहित कई तरह की गड़बड़ियों में लिप्त होने का आरोप लगा है। सूत्रों ने बताया कि इस साल जुलाई से सितंबर के बीच कंपनी के मुंबई, दिल्ली, पुणे और अहमदाबाद स्थित केंद्रों के किये गये ऑडिट में डीजीसीए ने पाया कि जुहू (मुंबई) और पुणे केंद्रों के लिए समर्पित स्टोर निरीक्षकों को जिम्मेदार नहीं दी गई।

गुरुग्राम स्थित करीब छह दशक पुरानी कंपनी एयर वर्क्स भारत और दुनिया भर के अपने 17 केंद्रों में विभिन्न एयरलाइनों, कारोबारी विमानों और हेलीकॉप्टरों के रखरखाव की सेवा प्रदान करती है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पिछले महीने एयर वर्क्स को नोटिस जारी कर कहा, “आपको प्रकाश में आई समस्याओं को ठीक करने एवं उन्हें रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने की सलाह दी जाती है।” संपर्क किये जाने पर एयर वर्क्स के शीर्ष कार्यकारी निदेशक रवि मेनन ने कहा कि ऑडिट में पायी गयी गड़बड़ियों को दूर करने के लिए कंपनी सभी ‘जरूरी कदम’ उठाएगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी सुरक्षा से ‘समझौता’ नहीं करता है।

(इनपुट- भाषा)

Web Title: ‘एयर वर्क्स’ खामियों को दूर किये बगैर विमानों को उड़ान के लिए भेज देता है: डीजीसीए आडिट
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100