1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Monsoon Update: IMD ने कहा मानसून दिल्ली पहुंचा, 2-3 दिन में पूरे देश को करेगा कवर

Monsoon Update: IMD ने कहा मानसून दिल्ली पहुंचा, 2-3 दिन में पूरे देश को करेगा कवर

Monsoon Update: मानसून आखिरकार देश की राजधानी दिल्ली में भी पहुंच गया है, भारतीय मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून पूरे हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में पहुंच चुका है, इसके अलावा गुजरात और राजस्थान के भी ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बरसात हो चुकी है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: June 28, 2018 15:59 IST
Monsoon approaches New Delhi on Thursday says IMD- India TV Paisa

Monsoon approaches New Delhi on Thursday says IMD

नई दिल्ली। मानसून आखिरकार देश की राजधानी दिल्ली में भी पहुंच गया है, भारतीय मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून पूरे हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में पहुंच चुका है, इसके अलावा गुजरात और राजस्थान के भी ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बरसात हो चुकी है।

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं और अगले 2-3 दिन में यह देश के उन हिस्सों में भी पहुंच जाएगा जहां अभी मानसून की बारिश नहीं हुई है, यानि 2-3 दिन में मानसून पूरे देश को कवर कर देगा। दिल्ली में सामान्य तौर पर मानसून 29 जून को पहुंचता है लेकिन इस बार यह समय से एक दिन पहले दिल्ली पहुंचा है।

मौसम विभाग के मुताबिक अबतक बीते मानसून सीजन यानि पहली जून से लेकर 27 जून तक देशभर में औसत के मुकाबले 10 प्रतिशत कम बरसात हुई है, सामान्य तौर पर इस दौरान देश में 140.1 मिलीमीटर बरसात होती है लेकिन इस बार 125.9 मिलीमीटर बारिश ही दर्ज की गई है। कुल 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में से अबतक 15 में सामान्य 8 में सामान्य से ज्यादा, 11 में सामान्य से कम और 2 में बहुत कम बरसात हुई है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban