1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. लक्ष्‍य पूरा करने के लिए टैक्‍स अधिकारियों को निगरानी बढ़ाने का निर्देश, 8.47 लाख करोड़ रुपए का है टारगेट

लक्ष्‍य पूरा करने के लिए टैक्‍स अधिकारियों को निगरानी बढ़ाने का निर्देश, 8.47 लाख करोड़ रुपए का है टारगेट

CBDT ने इनकम टैक्‍स विभाग से गंभीरता से टैक्‍स संग्रहण की निगरानी करने को कहा है। चालू वित्त वर्ष समाप्ति की ओर है और टैक्‍स संग्रहण अभी लक्ष्य से पीछे है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: March 07, 2017 19:09 IST
लक्ष्‍य पूरा करने के लिए टैक्‍स अधिकारियों को निगरानी बढ़ाने का निर्देश, 8.47 लाख करोड़ रुपए का है टारगेट- India TV Paisa
लक्ष्‍य पूरा करने के लिए टैक्‍स अधिकारियों को निगरानी बढ़ाने का निर्देश, 8.47 लाख करोड़ रुपए का है टारगेट

नई दिल्ली। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने इनकम टैक्‍स विभाग से गंभीरता से टैक्‍स संग्रहण की निगरानी करने को कहा है। सीबीडीटी का कहना है कि चालू वित्त वर्ष समाप्ति की ओर है और टैक्‍स संग्रहण अभी लक्ष्य से कुछ पीछे है।

सीबीडीटी के चेयरमैन सुशील चंद्रा ने विभाग के क्षेत्रीय प्रमुखों को भेजे संदेश में कहा है कि वे व्यक्तिगत रूप से टैक्‍स संग्रहण की निगरानी करें। विभाग के प्रदर्शन आकलन के लिए यह एकमात्र मानदंड है।

सीबीडीटी प्रमुख ने कहा कि चार मार्च को बजट संग्रहण की स्थिति की समीक्षा में यह तथ्य सामने आया है कि चालू वित्त वर्ष के लिए 14 प्रतिशत की वृद्धि लक्ष्य की तुलना में यह अभी सिर्फ 10.6 प्रतिशत है, जो चालू साल के बजटीय लक्ष्य को हासिल करने की दृष्टि से अच्छा नहीं है।

चंद्रा ने कहा,

बजटीय लक्ष्य को हासिल करने की दृष्टि से आप लोगों से आग्रह किया जाता है कि व्यक्तिगत रूप से एडवांस टैक्‍स, स्रोत पर टैक्‍स कटौती और बकाये की वसूली की साप्ताहिक आधार पर समीक्षा की जाए।

  • चालू वित्त वर्ष के दौरान डायरेक्‍ट टैक्‍स संग्रह के लिए 8.47 लाख करोड़ रुपए का लक्ष्‍य रखा गया है।
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban