1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सैमसंग के स्‍मार्टफोन हो सकते हैं सस्ते, जियो को टक्कर देने के लिए दूसरी टेलिकॉम कंपनियां भी कम कर सकती हैं कीमतें

सैमसंग के स्‍मार्टफोन हो सकते हैं सस्ते, जियो को टक्कर देने के लिए दूसरी टेलिकॉम कंपनियां भी कम कर सकती हैं कीमतें

एक्सपर्ट मान रहे हैं कि जियोफोन की घोषणा के बाद सैमसंग सहित भारत में फोन बेचने वाली दूसरी कंपनियां अपने मोबाइल फोन की कीमतों में भारी कटौती कर सकती हैं

Manoj Kumar [Updated:24 Jul 2017, 7:16 PM IST]
सैमसंग के स्‍मार्टफोन हो सकते हैं सस्ते, जियो को टक्कर देने के लिए दूसरी टेलिकॉम कंपनियां भी कम कर सकती हैं कीमतें- India TV Paisa
सैमसंग के स्‍मार्टफोन हो सकते हैं सस्ते, जियो को टक्कर देने के लिए दूसरी टेलिकॉम कंपनियां भी कम कर सकती हैं कीमतें

नई दिल्ली। जल्दी ही आपको सैमसंग और स्‍मार्टफोन बनाने वाली दूसरी कंपनियों के सस्ते फोन मिलना शुरू हो सकते हैं। एक्सपर्ट मान रहे हैं कि जियोफोन को लेकर हुई घोषणा के बाद सैमसंग सहित भारत में फोन बेचने वाली दूसरी कंपनियां अपने मोबाइल फोन की कीमतों में भारी कटौती कर सकती हैं। रिलायंस जियो ने जिस दिन फ्री में समार्टफोन जियो फोन देने की घोषणा की हुई है उस दिन से मोबाइल बनाने वाली सभी कंपनियों जियो से टक्कर लेने के लिए नया विकल्प तलाश रही हैं।

जियो ने पहले फ्री वॉयल कालिंग और फ्री डाटा देकर टेलिकॉम कंपनियों की नींद उड़ाई और अब फ्री में फोन देने की घोषणा के बाद मोबाइल बनाने वाली कंपनियों को बेहाल कर दिया है। जानकार मान रहे हैं कि जियो फोन को टक्कर देन के लिए हैंडसेट कंपनियां डेटा बंडलिंग, कीमतों में कटौती और पेमेंट सर्विस जैसे विकल्प ढूंढ रही हैं ताकि अपने मौजूदा फीचर फोन को जियो फोन के मुकाबले ज्यादा आकर्षक और सस्ता बनाया जा सके।

भारतीय मोबाइल फोन के बाजार में दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग का बड़ा हिस्सा है, सैमसंग कई महंगे स्‍मार्टफोन तो बनाती ही है साथ में फीचर और बेसिक फोन भी बेचती है। जानकारों के मुताबिक जियो फोन की घोषणा के बाद ऐसी पूरी संभावना हो गई है कि सैमसंग के साथ कार्बन, लावा, माइक्रोमैक्स और इंटेक्स जैसी कंपनियां अपने स्‍मार्टफोन की कीमतों में तेजी से कटौती करे। इसके अलावा पिछले 3-4 साल में चीन की कई कंपनियों ने भी भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत की है और जियो से टक्कर लेने के लिए चीनी कंपनियों के मोबाइल भी सस्ते हो सकते हैं।

रिलायंस जियो ने फ्री में फोन देने की घोषणा की है, हालांकि इसके लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी जमा करानी होगी और 3 साल बाद वह सिक्योरिटी वापस होगी। जियो की इस घोषणा के बाद सभी मोबाइल कंपनियां जियो को टक्कर देने के लिए रणनीति बना रही हैं।

Web Title: सैमसंग के स्‍मार्टफोन हो सकते हैं सस्ते
Write a comment