1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Mindtree ने देबाशीष चटर्जी को बनाया अपना नया एमडी और सीईओ, तत्‍काल लागू हुई नई नियुक्ति

Mindtree ने देबाशीष चटर्जी को बनाया अपना नया एमडी और सीईओ, तत्‍काल लागू हुई नई नियुक्ति

माइंडट्री में आने से पहले, चटर्जी कॉग्नीजेंट में डिजिटल सिस्टम्स और टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष, थे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 02, 2019 13:51 IST
Mindtree appoints Debashis Chatterjee as new MD, CEO- India TV Paisa
Photo:MINDTREE

Mindtree appoints Debashis Chatterjee as new MD, CEO

नई दिल्‍ली। आईटी सेवा कंपनी माइंडट्री लिमिटेड ने शुक्रवार को कॉग्‍नीजेंट के पूर्व कार्यकारी देबाशीष चटर्जी को अपना नया प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (एमडी और सीईओ) नियुक्‍त करने की घोषणा की है। इसके अलावा कंपनी ने लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के सीईओ और एमडी एसएन सुब्रामण्‍यन को कंपनी का गैर-कार्यकारी उपाध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि, एलएंडटी ग्रुप की कंपनी माइंडट्री ने देबाशीष चटर्जी को अपना नया एमडी और सीईओ नियुक्‍त किया है। कंपनी को विकास के अगले चरण में ले जाने के लिए उन्‍हें माइंडट्री लिमिटेड के बोर्ड में शामिल किया गया है।

माइंडट्री में आने से पहले, चटर्जी कॉग्‍नीजेंट में डिजिटल सिस्‍टम्‍स और टेक्‍नोलॉजी के अध्‍यक्ष, थे। माइंडट्री ने नियामकीय जानकारी में कहा कि दोनों नियुक्तियां शुक्रवार से प्रभावी हो चुकी हैं।

माइंडट्री का एलएंडटी द्वारा अधिग्रहण भारत के आईटी क्षेत्र में पहला जबरन अधिग्रहण है। इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर दिग्‍गज एलएंडटी ने मार्च, 2019 में वीजी सिद्धार्थ और उनकी कंपनी कॉफी डे एंटरप्राइजेज से माइंडट्री की 20.32 प्रतिशत हिस्‍सेदारी 3,000 करोड़ रुपए में खरीदी थी।

अतिरिक्‍त 31 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर लाने से पहले एलएंडटी ने खुले बाजार से माइंडट्री के और अधिक शेयर खरीदे। वर्तमान में माइंडट्री में एलएंडटी की 60 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है। पिछले महीने एलएंडटी को माइंडट्री के बोर्ड में अपने तीन सदस्‍य शामिल करने का अधिकार मिला था। एलएंडटी के सुब्रामण्‍यन, जयंत दामोदर और राममूर्ती शंकर रमन माइंडट्री के बोर्ड में शामिल हैं।

Write a comment