1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्मार्ट सिटी के आंत्रप्रन्योर को बढ़ावा देगी माइक्रोसॉफ्ट, स्टार्टअप को फंडिंग करने की योजना

स्मार्ट सिटी के आंत्रप्रन्योर को बढ़ावा देगी माइक्रोसॉफ्ट, स्टार्टअप को फंडिंग करने की योजना

टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्य नाडेला ने कहा कि कंपनी भारत के स्मार्ट सिटी में नई पीढी के सैकड़ों आंत्रप्रन्योर को धन उपलब्ध कराएगी।

Dharmender Chaudhary [Published on:06 Nov 2015, 10:33 AM IST]
स्मार्ट सिटी के आंत्रप्रन्योर को बढ़ावा देगी माइक्रोसॉफ्ट, स्टार्टअप को फंडिंग करने की योजना- India TV Paisa
स्मार्ट सिटी के आंत्रप्रन्योर को बढ़ावा देगी माइक्रोसॉफ्ट, स्टार्टअप को फंडिंग करने की योजना

मुंबई। टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्य नाडेला ने कहा कि कंपनी भारत के स्मार्ट सिटी में नई पीढी के सैकड़ों आंत्रप्रन्योर को धन उपलब्ध कराएगी। वह देश में, विशेषकर ऑनलाइन रिटेल कारोबार (ई-कॉमर्स) सेक्टर में स्टार्टअप कल्चर से बहुत प्रभावित हुए हैं। नाडेला ने ई-कॉमर्स और स्टार्टअप सेक्टर में बढ़ोत्तरी की गति को अमेजिंग करार दिया। उन्होंने कहा कि वह इस सेक्टर के इवैल्यूएशन को लेकर चिंतित नहीं हैं, क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट की अधिग्रहण की मंशा नहीं है। लेकिन वह तो इन आंत्रप्रन्योर के पास उपलब्ध विचारों की गुणवत्ता को देख रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने जस्टडायल, पेटीएम और स्नैपडील से किया करार

नाडेला ने जस्टडायल, पेटीएम और स्नैपडील जैसी प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों से नए गठजोड़ की घोषणा की। वे यहां माइक्रोसॉफ्ट के सम्मेलन फ्यूचर अनलीश्ड: एक्सीलेरेटिंग इंडिया को संबोधित कर रहे थे जो कि देश में कंपनी का सबसे बड़ा ग्राहक सम्मेलन है। कंपनी की नई क्लाउड स्टार्टअप पहल को पेश करते हुए नाडेला ने कहा कि कृषि, हेल्थकेयर व शिक्षा के अलावा स्मार्ट शहरों के लिए अनुकूल समाधानों के विकास के लिए कंपनी इन तीन फर्मों के साथ मिलकर काम करेगी।

टेक्नोलॉजी स्टार्टअप को फंडिंग करेगी माइक्रोसॉफ्ट  

स्मार्ट शहरों के विकास को गति देने के लिए टेक्नोलॉजी क्षेत्र के स्थानीय स्टार्टअप को फाइनेंसिंग के बारे में नाडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट अजूर कंप्यूटिंग को 1,20,000 डॉलर या 80 लाख रुपए मूल्य की व्यक्तिगत धन (फंडिंग) उपलब्ध कराएगी ताकि ये उद्यमी समाधान खोज सकें और स्मार्ट शहर डिजिटल पायलट चला सकें। माइक्रोसाफ्ट के अनुसार इस पहल से अगले साल में 50 से अधिक स्मार्ट शहरों के प्रभावित होने की संभावना है।

Web Title: भारत में स्मार्ट सिटी आंत्रप्रन्योर को धन उपलब्ध कराएगी माइक्रोसॉफ्ट
Write a comment