1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कम कीमत पर मिलेगा इंटरनेट कनेक्‍शन, माइक्रोसॉफ्ट करेगी सस्‍ता इंटरनेट उपलब्‍ध कराने वालों की मदद

कम कीमत पर मिलेगा इंटरनेट कनेक्‍शन, माइक्रोसॉफ्ट करेगी सस्‍ता इंटरनेट उपलब्‍ध कराने वालों की मदद

माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया फंड लॉन्‍च किया है। इस फंड से उन कंपनियों में निवेश किया जाएगा, जो इंटरनेट को किफायती बनाने के उपाये खोजने पर काम कर रही हैं।

Abhishek Shrivastava [Updated:16 Nov 2015, 7:44 PM IST]
कम कीमत पर मिलेगा इंटरनेट कनेक्‍शन, माइक्रोसॉफ्ट करेगी सस्‍ता इंटरनेट उपलब्‍ध कराने वालों की मदद- India TV Paisa
कम कीमत पर मिलेगा इंटरनेट कनेक्‍शन, माइक्रोसॉफ्ट करेगी सस्‍ता इंटरनेट उपलब्‍ध कराने वालों की मदद

न्‍यूयॉर्क। दुनिया की सबसे बड़ी टेक्‍नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया फंड लॉन्‍च किया है। इस फंड से उन कंपनियों में निवेश किया जाएगा, जो विकासशील देशों में इंटरनेट को किफायती बनाने के उपाये खोजने पर काम कर रही हैं। यह फंड माइक्रोसॉफ्ट के अफोर्डेबल एसेस इनीशिएटिव (एएआई) का हिस्‍सा है, जो अंतिम छोर तक पहुंच वाली वाली टेक्‍नोलॉजी, क्‍लाउड आधारित सर्विसेस और एप्‍लीकेशन तथा बिजनेस मॉडल में निवेश करता है जिससे कि यह इंटरनेट की लागत को कम करने और अधिक से अधिक लोगों तक किफायती इंटरनेट पहुंच सुनिश्‍चित कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एक बयान में कहा है कि इस फंड के जरिये एक कंपनी औसतन तकरीबन 75,000 डॉलर (करीब 49.5 लाख रुपए) की मदद, फ्री सॉफ्टवेयर तथा सर्विसेस के साथ ही चयनित कंपनी को संभावित निवेशकों से जुड़ने का अवसर भी मिलेगा। माइक्रोसॉफ्ट की एग्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट (बिजनेस डेवलपमेंट) पेगी जॉनसन ने कहा कि वर्तमान में पूरी दुनिया में चार अरब लोग बिना इंटरनेट के हैं। इस संख्‍या को दुनियाभर में उपलब्‍ध टेक्‍नोलॉजी और किफायदी कदमों से कम किया जा सकता है। उन्‍होंने आगे कहा कि इस फंड के जरिये माइक्रोसॉफ्ट को उम्‍मीद है कि वह अच्‍छे आइडिया की पहचान कर एंटरप्रेन्‍येरियल प्रक्रिया की शुरुआत करेगी, जो कि इनके पोषण, ग्रोथ और विकास में मदद कर सकती है।

एएआई के तहत माइक्रोसॉफ्ट किफायती कनेक्‍टीविटी और सर्विस सॉल्‍यूशन पर इंटरनेट सर्विस प्रदाता और पब्लिक तथा प्राइवेट सेक्‍टर कंपनियों के साथ गठजोड़ करती है। एएआई के तहत अन्‍य प्रयासो में माइक्रोसॉफ्ट का टीवी व्‍हाइट स्‍पेस टेक्‍नोलॉजी और 4एफि‍क्रा कार्यक्रम भी शामिल हैं।

Web Title: माइक्रोसॉफ्ट करेगी सस्‍ता इंटरनेट उपलब्‍ध कराने वाली कंपनियों की मदद
Write a comment