1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. माइक्रोमैक्‍स ने लॉन्‍च किया पहला 4G स्‍मार्टफोन, कीमत है मात्र 6,599 रुपए

माइक्रोमैक्‍स ने लॉन्‍च किया पहला 4G स्‍मार्टफोन, कीमत है मात्र 6,599 रुपए

घरेलू स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने बुधवार को अपना पहला 4G स्‍मार्टफोन ‘CanvasXpress4G’ भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है।

Abhishek Shrivastava [Updated:18 Nov 2015, 7:58 PM IST]
माइक्रोमैक्‍स ने लॉन्‍च किया पहला 4G स्‍मार्टफोन, कीमत है मात्र 6,599 रुपए- India TV Paisa
माइक्रोमैक्‍स ने लॉन्‍च किया पहला 4G स्‍मार्टफोन, कीमत है मात्र 6,599 रुपए

नई दिल्‍ली। घरेलू स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने बुधवार को अपना पहला 4G स्‍मार्टफोन ‘CanvasXpress4G’ भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है। इस फोन की कीमत 6,599 रुपए है। दुनिया की 10वीं सबसे बड़ी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने इस मौके पर अपनी लांग-टर्म 4G डिवाइस रणनीति की भी घोषणा की है। माइक्रोमैक्‍स के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफि‍सर विनीत तनेजा ने कहा कि मोबाइल फोन का मार्केट 4G की ओर शिफ्ट हो रहा है, इसलिए माइक्रोमैक्‍स ने भी अपनी रणनीति बदलकर और अधिक 4G मोबाइल फोन लाने की योजना बनाई है।

उन्‍होंने बताया कि XpressCanvas4G  ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के जरिये बेचा जाएगा और इसकी सेल बुधवार से शुरू हो चुकी है। इस नए 4जी फोन में 1 गीगाहर्ट्ज मीडिया टेक एमटी 6735 प्रोसेसर और 2जीबी डीडीआर3 रैम लगा हुआ है। इसका डिस्‍प्‍ले 5 इंच का एचडी डिस्‍प्‍ले है। इसमें आठ मेगापिक्‍सल का रिअर और दो मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा भी है। इसकी इंटरनल स्‍टोरेज क्षमता 16 जीबी है। ऑनलाइन बिकने वाले कुल स्‍मार्टफोन में से 40 फीसदी 4जी मोबाइल हैं। सैमसंग और लिनोवो द्वारा कई सारे 4जी मोबाइल लॉन्‍च करने के बाद माइक्रोमैक्‍स ने अपना पहला 4जी मोबाइल हैंडसेट बाजार में उतारा है।

तनेजा ने कहा कि फ्लिपकार्ट पर बिकने वाले प्रत्‍येक चार फोन में से तीन 4जी होते हैं। फ्लिपकार्ट माइक्रोमैक्‍स का एक्‍सक्‍लूसिव ऑनलाइन पार्टनर है। उन्‍होंने बताया कि वर्तमान में कंपनी के पोर्टफोलियो में 13 4G डिवाइस हैं और इनमें से अधिकांश मिड-रेंज सेगमेंट के हैं। कंपनी अपने एक्‍सक्‍लूसिव 2G मॉडल्‍स की बिक्री बंद करेगी, जबकि फीचर फोन की बिक्री जारी रहेगी। कंपनी की कुल बिक्री में फीचर फोन की हिस्‍सेदारी 50 फीसदी है।

Web Title: माइक्रोमैक्‍स ने 6599 रुपए में लॉन्‍च किया पहला 4G स्‍मार्टफोन
Write a comment