1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने रखे इलेक्ट्रिक दोपहिया क्षेत्र में कदम, ई-मोटरसाइकिल से उठाया पर्दा

माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने रखे इलेक्ट्रिक दोपहिया क्षेत्र में कदम, ई-मोटरसाइकिल से उठाया पर्दा

शर्मा ने कहा कि मैं हमेशा से स्मार्ट मोबिलिटी क्षेत्र में उतरना चाहता था। मैंने इस क्षेत्र में उतरने के लिए कई अग्रणी वैश्विक कंपनियों से मुलाकात भी की।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 04, 2019 18:25 IST
Rahul Sharma- India TV Paisa
Photo:RAHUL SHARMA

Micromax co-founder Rahul Sharma

नई दिल्ली। घरेलू स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्रदर्शित कर गुरुवार को स्मार्ट मोबिलिटी क्षेत्र में उतरने की घोषणा की है। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल इस साल जून तक सड़कों पर देखने को मिल सकती है। शर्मा ने नए क्षेत्र में कारोबार शुरू करने के लिए रिवोल्‍ट इंटेलीकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड का गठन किया है। उन्होंने बताया कि इसमें फिलहाल करीब 500 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना है। 

शर्मा ने कहा कि मैं हमेशा से स्मार्ट मोबिलिटी क्षेत्र में उतरना चाहता था। मैंने इस क्षेत्र में उतरने के लिए कई अग्रणी वैश्विक कंपनियों से मुलाकात भी की। इस दौरान मैंने कुछ पहले से उपस्थित कंपनियों में निवेश करने की भी योजना बनाई पर यह फलीभूत नहीं हो सका। इसके बाद उन्होंने यह उद्यम शुरू करने का निर्णय लिया। उन्होंने दावा किया कि रिवोल्ट इंटेलीकॉर्प ऑटोमोबाइल इंडिस्‍ट्री में बदलाव लाएगी।

शर्मा ने कहा‍ कि वह भारत की पहली एआई-सक्षम मोटरसाइकिल को पेश करने के लिए पिछले दो सालों से काम कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि हम कनेक्‍टेड डिवाइसेस का एक ईकोसिस्‍टम बना रहे हैं, जिसमें से मोटरसाइकिल एक है। यहां कई कनेक्‍टेड डिवाइसेस होंगे, जो इस वेंचर के तहत भविष्‍य में लॉन्‍च किए जाएंगे।

रिवोल्‍ट इंटेलीकॉर्प का मुख्‍यालय गुरुग्राम है और इसका विनिर्माण संयंत्र हरियाणा के मनेसर में है। 1 लाख वर्ग फुट में फैले इस विनिर्माण संयंत्र की उत्‍पादन क्षमता 1.2 लाख वाहन प्रति वर्ष है।  

Write a comment