1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. #MeToo की आंच पहुंची टाटा मोटर्स तक, कॉरपोरेट कम्‍यूनिकेशंस चीफ को भेजा छुट्टी पर

#MeToo की आंच पहुंची टाटा मोटर्स तक, कॉरपोरेट कम्‍यूनिकेशंस चीफ को भेजा छुट्टी पर

#MeToo अभियान से अभी तक केवल भारतीय सिनेमा और मीडिया जगत ही हिला हुआ था लेकन अब इसकी आंच कॉरपोरेट इंडिया तक भी पहुंच गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 12, 2018 16:13 IST
MeToo- India TV Paisa
Photo:METOO

MeToo

मुंबई। दुनियाभर में महिलाओं द्वारा अपने प्रति दुर्व्‍यवहार की घटनाओं को उजागर करने के लिए चलाए जा रहे #meToo अभियान से अभी तक केवल भारतीय सिनेमा और मीडिया जगत ही हिला हुआ था लेकन अब इसकी आंच कॉरपोरेट इंडिया तक भी पहुंच गई है। महिला कर्मचारियों के साथ अनुचित व्‍यवहार के आरोप लगने के बाद टाटा मोटर्स लिमिटेड ने अपने कॉरपोरेट कम्‍यूनिकेशंस प्रमुख को छुट्टी पर भेज दिया है।

जगुआर लैंड रोवर का स्‍वामित्‍व रखने वाली टाटा मोटर्स ने एक ट्विट कर कहा है कि उसने सुरेश रंगराजन से छुट्टी पर जाने को कहा है ताकि उनके खिलाफ शुरू की गई जांच को यथासंभव शीघ्रता से पूरा किया जा सके।

गुरुवार को एक भारतीय महिला पत्रकार ने अपने ट्विटर एकाउंट पर कुछ स्‍क्रीनशॉट पोस्‍ट किए थे, जिसमें टाटा के उक्‍त कार्यकारी पर आरोप लगाए गए थे। इसके बाद ही टाटा मोटर्स ने यह कदम उठाया है। इस समय भारत में महत्‍वपूर्ण व्‍यक्तियों को यौन उत्‍पीड़न के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट का इस्‍तेमाल इन दिनों मनोरंजन, राजनीतिक और मीडिया इंडस्‍ट्री में महिलाओं के साथ किए गए गलत व्‍यवहार के बारे में बताने के लिए खूब किया जा रहा है।

मुंबई में मुख्‍यालय वाली टाटा मोटर्स के मानव संसाधन विभाग ने एक ट्विटर पोस्‍ट में कहा हे कि टाटा मोटर्स हमेशा हर किसी के लिए एक सम्‍मानजनक और सुरक्षित कार्यस्‍थल सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत है। किसी भी अरोपों की जांच की जाएंगी और आरोपी के खिलाफ तत्‍काल उचित कार्रवाई की जाएगी। कंपनी ने पोस्‍ट में लिखा है कि उसने कानून के मुताबिक मामले की जांच के लिए एक आंतरिक पैनल का गठन किया है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban