1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आइडिया के साथ विलय सही रास्‍ते पर, वोडाफोन ने कहा अगले साल तक पूरा होने की है संभावना

आइडिया के साथ विलय सही रास्‍ते पर, वोडाफोन ने कहा अगले साल तक पूरा होने की है संभावना

वोडाफोन इंडिया का कहना है कि उसका आइडिया सेल्यूलर के साथ विलय सही रास्ते पर आगे बढ़ रहा है और इसके वर्ष 2018 में पूरा होने की संभावना है।

Abhishek Shrivastava [Published on:27 Sep 2017, 1:39 PM IST]
आइडिया के साथ विलय सही रास्‍ते पर, वोडाफोन ने कहा अगले साल तक पूरा होने की है संभावना- India TV Paisa
आइडिया के साथ विलय सही रास्‍ते पर, वोडाफोन ने कहा अगले साल तक पूरा होने की है संभावना

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी वोडाफोन इंडिया का कहना है कि उसका आइडिया सेल्यूलर के साथ विलय सही रास्ते पर आगे बढ़ रहा है और इसके वर्ष 2018 में पूरा होने की संभावना है।

वोडाफोन इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील सूद ने यहां देश में पहली मोबाइल कांग्रेस के कार्यक्रम से अलग पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह निश्चित तौर पर होगा। उनसे दोनों कंपिनयों के विलय के संबंध में प्रश्न किया गया था। सूद ने कहा कि विलय की प्रक्रिया में कई चरणों से गुजरना पड़ता है। इसमें भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी), दूरसंचार विभाग और राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण इत्यादि से अनुमति लेनी होती है।

यह भी पढ़े: कॉल कनेक्‍ट दरों में कटौती का सिर्फ एक कंपनियों को होगा फायदा, एयरटेल व वोडाफोन ने ट्राई के फैसले को बताया गलत

उन्होंने कहा, यह सभी प्रक्रियाएं सही रास्ते पर हैं और हम अपने कार्यक्रम के अनुसार इस विलय पर आगे बढ़ेंगे। विलय पूर्ण होने की समय सीमा के सवाल पर सूद ने कहा कि यह 2018 तक हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 20 मार्च को दोनों कंपनियों ने आपस में विलय की घोषणा की थी। इनके विलय के बाद बनने वाली संयुक्त कंपनी देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी होगी, जिसका मूल्य 23 अरब डॉलर और बाजार हिस्सेदारी 35 प्रतिशत होगी।

यह भी पढ़े: टेलिकॉम सेक्टर को हिलाने के बाद रिलायंस अब केबल टीवी कारोबार में लेगी एंट्री, DEN नेटवर्क का होगा अधिग्रहण

दोनों कंपनियों के आपस में विलय के बाद ये नई कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम से मिल रही कड़ी टक्‍कर का सामना करने में सक्षम होगी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019