1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. New Launching: मर्सिडीज ने लॉन्‍च की नई AMG GT S, कीमत है 2.4 करोड़ रुपए

New Launching: मर्सिडीज ने लॉन्‍च की नई AMG GT S, कीमत है 2.4 करोड़ रुपए

जर्मन लक्‍जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने मंगलवार को भारत में अपनी नई AMG GT S कार लॉन्‍च की है। इसकी कीमत 2.4 करोड़ रुपए (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है।

Surbhi Jain [Updated:24 Nov 2015, 6:44 PM IST]
New Launching: मर्सिडीज ने लॉन्‍च की नई AMG GT S, कीमत है 2.4 करोड़ रुपए- India TV Paisa
New Launching: मर्सिडीज ने लॉन्‍च की नई AMG GT S, कीमत है 2.4 करोड़ रुपए

नई दिल्‍ली। जर्मन लक्‍जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने मंगलवार को भारत में अपनी नई कार AMG GT S लॉन्‍च की है। इसकी कीमत 2.4 करोड़ रुपए (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है। इस कार में 4 लीटर का बाई-टर्बो इंजन लगा हुआ है। कंपनी ने एक साल के अंदर यह 14वां मॉडल बाजार में लॉन्‍च किया है। कंपनी ने पहले ही इस बात की घोषणा की थी कि 2015 के दौरान उसकी भारत में 15 नए मॉडल लॉन्‍च करने की योजना है। कंपनी अगले महीने एक मॉडल और लॉन्‍च करेगी।

तस्‍वीरों में देखिए नई मर्सिडीज AMG GT S

mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-2mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-5mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-4mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-3mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-1mercedes amg gt s

मर्सिडीज बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ रोनाल्‍ड फोल्‍गर ने कहा कि इस नई कार की लॉन्चिंग हमारी टॉप-ऑफ-पिरामिड अप्रोच का उदाहरण है। उन्‍होंने दावा किया कि यह नया मॉडल कंपनी और उपभोक्‍ता दोनों के लिए बेहतर साबित होगा। इस कार में कई नए फीचर्स हैं, जिसमें एडेप्टिव ब्रेक लाइट, कम्‍पोजिट ब्रेकिंग सिस्‍टम, ऑटोमैटिक चाइल्‍ड सीट बजर और आठ एयरबैग प्रमुख हैं। वर्तमान में मर्सिडीज-बेंज भारत में 10 एएमजी मॉडल की बिक्री कर रही है।

यह भी पढ़ें FirstLook: हुंडई ने लॉस एंजेल्‍स ऑटो शो में लॉन्‍च की 2017 Elantra, देखिए कार की पहली झलक

इसका 4 लीटर का बाईटर्बो इंजन 510 एचपी और 650 एनएम का टर्क देता है। इस कार की अधिकतम स्‍पीड इलेक्‍ट्रॉनिकली 310 किलोमीटर प्रति घंटा पर सीमित की गई है। यह 3.8 सेकेंड में शून्‍य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्‍पीड पकड़ने में सक्षम है। इस कार का माइलेज 10.4 किलोमीटर प्रति लीटर है और इसमें सात स्‍पीड डुअल क्‍लच ट्रांसमिशन हैं।

बाहर से यह कार वास्‍तव में एक स्‍पोर्ट कार की तरह दिखाई पड़ती है। इस कार का कुल वजन 1570 किलोग्राम है। यह कार तीन ड्राइविंग विकल्‍प सी, एस और एस प्‍लस के साथ उपलब्‍ध है। इस कार की सीधी टक्‍कर ऑडी आर8, मैसेराती ग्रान टूरिस्‍मो और पोर्श 911 से है।

Web Title: मर्सिडीज ने लॉन्‍च की नई कार एएमजी जीटी एस, कीमत 2.4 करोड़ रुपए
Write a comment