1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मेहुल चोकसी जल्‍द आएगा भारत वापस, एंटीगुआ ने लिया उसकी नागरिकता रद्द करने का फैसला

मेहुल चोकसी जल्‍द आएगा भारत वापस, एंटीगुआ ने लिया उसकी नागरिकता रद्द करने का फैसला

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कहा कि चोकसी की एंटीगुआ और बरबूडा की नागरिकता बहुत जल्द रद्द की जाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 25, 2019 13:04 IST
Mehul Choksi running out of options- India TV Paisa
Photo:MEHUL CHOKSI RUNNING OUT

Mehul Choksi running out of options

नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक में घोटाले का आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी अब जल्‍द ही भारत वापस लाया जाएगा। एंटीगुआ सरकार ने मंगलवार को मेहुल चोकसी की एंटीगुआ और बारबूडा की नागरिकता रद्द करने का फैसला किया है।

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्‍टोन ब्रॉन ने एक बयान में कहा है कि यह ऐसा मामला नहीं है कि हम किसी अपराधी को सुरक्षित स्‍थान उपलब्‍ध कराने की कोशिश कर रहे हैं, जो वित्‍तीय अपराधों में शामिल है। चोकसी के खिलाफ मार्च में प्रत्‍यारोपण की कार्रवाई शुरू की गई थी।

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कहा कि चोकसी की एंटीगुआ और बरबूडा की नागरिकता बहुत जल्द रद्द की जाएगी। उन्होंने साफ-साफ कहा कि वह अपने देश को अपराधियों के लिए सुरक्षित जगह नहीं बनने देंगे। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि अपराधी को भी कानूनी हक होता है। उसके पास अभी भी कोर्ट जाने का रास्ता खुला है, लेकिन कानूनी प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा कर उसे हम कानूनी तरीके से ही भारत भेजेंगे।

पिछली सुनवाई में मुंबई हाईकोर्ट ने 1 जुलाई तक मेहुल चोकसी के वकीलों को उसकी लेटेस्ट हेल्थ रिपोर्ट जमा करने को कहा है। साथ ही स्पेशल डॉक्टरों की एक टीम भी बनाई गई है जो यह जांच करेगी कि क्या वह एयर एंबुलेंस से लाने के लिए फिट है या नहीं। स्पेशलिस्ट टीम 9 जुलाई तक कोर्ट में अपनी रिपोर्ट जमा करेगी। मामले की अगली सुनवाई 10 जुलाई को होगी।

पीएनबी में 14,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के बाद पिछले साल जनवरी में चोकसी भारत छोड़कर भाग गया था। इसके बाद उसने अपना भारतीय पासपोर्ट सरेंडर कर दिया था और एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी।

Write a comment