1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PNB का हजारों करोड़ डकारने के बाद मेहुल चौकसी की ‘हालत’ खराब! भारत न आने के लिए कोर्ट में दिया ये बहाना

PNB का हजारों करोड़ डकारने के बाद मेहुल चौकसी की ‘हालत’ खराब! भारत न आने के लिए कोर्ट में दिया ये बहाना

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले भगोड़े कारोबारी मेहुल चौकसी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की मुंबई कोर्ट में दाखिल याचिका का जवाब दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 25, 2018 12:41 IST
PNB से करोड़ों की...- India TV Paisa
Photo:PTI

PNB से करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले भगोड़े कारोबारी मेहुल चौकसी ने ED की मुंबई कोर्ट में दाखिल याचिका का जवाब दिया। (File Photo)

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले भगोड़े कारोबारी मेहुल चौकसी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की मुंबई कोर्ट में दाखिल याचिका का जवाब दिया। चौकसी ने कहा कि वो 41 घंटे की लंबी यात्रा कर के भारत नहीं आ सकता। क्योंकि, उसकी तबीयत ठीक नहीं है। बता दें कि इंटरपोल ने चौकसी के खिलाफ पहले ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है।

मेहुल चोकसी ने कोर्ट में ईडी को 34 पन्‍नों का जवाब भेजा। जिसमें चोकसी ने ED पर आरोप लगाया है कि ED के अधिकारियों ने अदालत के सामने सारे दस्‍तावेज नहीं रखकर अदालत को गुमराह किया है। चौकसी ने ED पर ये भी आरोप लगाया कि ED ने उनके स्वास्थय से संबंधी जानकारी कोर्ट को नहीं दी है। चौकसी ने कहा कि वो भारत तो नहीं आ सकता लेकिन बैंक से साथ लगातार संपर्क में हैं।

34 पन्‍नों के अपने जवाब में चौकसी ने मामले की इंवेस्टिगेशन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ने की बात भी कही। उसने कहा कि वो इंवेस्टिगेशन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ना चाहता है लेकिन भारत आने के लिए 41 घंटों का सफर तय करने के लिए उसका स्वास्थ्य साथ नहीं दे रहा है। बता दें कि चौकसी कैरेबियन देश एंटीगुआ बरमूडा में छिपा हुआ है।

आपको बता दें कि नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और इनसे जुड़ी कंपनियों पर PNB से करीब 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। सीबीआई के एक आरोप पत्र में कहा गया है कि चोकसी ने 7,080.86 करोड़ रुपये ठगे हैं। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban