1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सोशल मीडिया पर फैली एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल के निधन की अफवाह, परिवार कहा स्‍वस्‍थ हैं मसाला किंग

सोशल मीडिया पर फैली एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल के निधन की अफवाह, परिवार कहा स्‍वस्‍थ हैं मसाला किंग

मसाला किंग के नाम से विख्‍यात एमडीएच मसाले के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की झूठी अफवाह फैलाई जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 07, 2018 14:59 IST
Mahashay Dharam Pal Gulati- India TV Paisa

Mahashay Dharam Pal Gulati

सोशल मीडिया या इंटरनेट पर यदि आप हर खबर को सच मानते हैं तो आज का वाकया आपको विचलित कर सकता है। शनिवार से सोशल मीडिया और इंटरनेट पर दुनिया भर में मसाला किंग के नाम से विख्‍यात एमडीएच मसाले के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। सोशल मीडिया की खबरों पर विश्‍वास कर रविवार सुबह से कुछ न्‍यूज़ वेबसाइट्स ने भी इस खबर पर मुहर लगानी शुरू कर दी। हालांकि बाद में एमडीएच परिवार की ओर से ही झूठी खबर के बारे में सफाई आई। परिवार ने कहा कि मसाला किंग पूरी तरह से स्‍वस्‍थ हैं।

सोशल मीडिया पर फैल रही खबरों पर परिवार ने आज सुबह रिकॉर्ड किया एक वीडियो जारी किया। परिवार ने कहा कि धर्मपाल गुलाटी पूरी तरह से स्‍वस्‍थ हैं और इस झूठी खबर के प्रसारित होने के बाद पहले से ज्‍यादा जवान महसूस कर रहे हैं। इससे पहले सोशल मीडिया पर कल से उनके निधन की खबरें ट्रेंड कर रही थीं। कुछ लोग महाशय धर्मपाल के पिता चुन्‍नीलाल गुलाटी की फोटो और नाम लगाकर उनके निधन की खबरें फैला रहे थे। लेकिन आखिरकार परिवार ने ही उन सभी खबरों को विराम दे दिया।

जानिए कौन हैं मसाला किंग

एमडीएच के विज्ञापनों में आने वाले गुलाटी मसाला उद्योग से लेकर टीवी विज्ञापन जगत की एक लोकप्रिय शख्सियत हैं। महाशय गुलाटी का जन्म पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था। विभाजन के बाद उनका परिवार 1947 में दिल्ली के करोल बाग आकर बस गया। महाशय धर्मपाल देश की सबसे बड़ी मसाला कंपनी के मालिक हैं। लेकिन उन्‍होंने पढ़ाई सिर्फ 5वीं तक ही की थी। एमडीएच मसालों की स्‍थापना उनके पिता महाशय चुन्‍नी लाल गुलाटी ने की थी। उन्‍होंने दिल्ली के कीर्तिनगर में एमडीएच यानी महाशियां दी हट्टी नाम से अपनी पहली फैक्‍टरी 1959 में स्‍थापित की।

भारत से लेकर दुबई-लंदन तक हैं ऑफिस

आज एमडीएच की भारत में 15 उत्‍पादन इकाइया हैं। एमडीएच के दुबई और लंदन में भी ऑफिसेज हैं। यह मसाला कंपनी लगभग 100 देशों को अपने मसाले निर्यात करती है। गुलाटी के बेटे कंपनी का हर कामकाज संभालते हैं और उनकी 6 बेटियां डिस्ट्रिब्यूशन का काम संभालती हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban