1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मैक्डोनाल्ड ने अपने सीईओ को निकाला, कर्मचारी के साथ संबंध रखने के मामले में किए गए निष्कासित

मैक्डोनाल्ड ने अपने सीईओ को निकाला, कर्मचारी के साथ संबंध रखने के मामले में किए गए निष्कासित

फास्ट फूड चेन मैक्डोनाल्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) स्टीव ईस्टरब्रुक को कर्मचारी के साथ संबंध रखने पर कंपनी की नीति के उल्लंघन के आरोप में निष्कासित कर दिया गया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: November 04, 2019 11:05 IST
Mcdonald's Ceo Steve Easterbrook Oust Over Consensual Relationship With Employee- India TV Paisa
Photo:SOCIAL MEDIA

Mcdonald's Ceo Steve Easterbrook Oust Over Consensual Relationship With Employee

न्यूयॉर्क। फास्ट फूड चेन मैक्डोनाल्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) स्टीव ईस्टरब्रुक को कर्मचारी के साथ संबंध रखने पर कंपनी की नीति के उल्लंघन के आरोप में निष्कासित कर दिया गया है। 52 साल के ईस्टरबुक 2015 से कंपनी के सीईओ थे। इस बीच, कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि मैक्डोनाल्ड के अमेरिका श्रृंखला के अध्यक्ष क्रिस केम्पजिंस्की को कंपनी का नया सीईओ नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें निदेशक मंडल में भी चुना गया है। 

कंपनी ने बयान में कहा, 'ईस्टरब्रुक निदेशक मंडल के इस निर्णय के बाद कंपनी से हट गए हैं कि उन्होंने एक गलत निर्णय लिया और एक कर्मचारी के साथ संबंध रखकर कंपनी की नीतियों का उल्लंघ किया।' मैक्डोनाल्ड ने रविवार को कहा कि पूर्व अध्यक्ष एवं सीईओ स्टीव ईस्टरब्रुक ने गलत निर्णय लिया क्योंकि मैक्डोनाल्ड प्रबंधकों को अपने सहायक कर्मचारियों के साथ प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष तौर पर रूमानी संबंध रखने से रोकता है। इस बीच, ईस्टरब्रुक ने कर्मचारियों को ईमेल किया जिसमें उन्होंने स्वीकार किया कि उनके एक कर्मचारी के साथ संबंध थे और यह एक गलती थी। 

ईस्टरब्रुक ने ईमेल में कहा, 'कंपनी के मूल्यों को देखते हुए मैं बोर्ड की इस बात से सहमत हूं कि अब मेरा यहां से जाने का वक्त आ गया है।' मैक्डोनॉल्ड के निदेशक मंडल ने पूरी तरह से समीक्षा करने के बाद शुक्रवार को ईस्टरब्रुक के निष्कासन के पक्ष में मतदान किया। 

कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार, ईस्टरब्रुक के जाने के पैकेज का विवरण सोमवार को संघीय फाइलिंग में जारी किया जाएगा। वह कंपनी बोर्ड को भी छोड़ देंगे। ईस्टरब्रुक 2015 से कंपनी के सीईओ थे। कंपनी ने उस कर्मचारी के बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार किया जिसके साथ ईस्टरब्रुक के संबंध थे। 

वहीं, ईस्टरब्रुक के एक वकील ने भी सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। निदेशक मंडल ने क्रिस केम्पजिंस्की को कंपनी का नया अध्यक्ष और सीईओ बनाने की अनुशंसा की है। वह मैक्डोनाल्ड की अमेरिका चेन के अध्यक्ष थे। मैक्डोनाल्ड बोर्ड के अध्यक्ष एनरिक हर्नांडेज़ ने एक बयान में कहा कि केम्पजिंस्की 2015 में मैक्डोनाल्ड में शामिल हुए थे। अमेरिका में लगभग 14,000 मैकडोनाल्ड रेस्तरां खोलने का श्रेय उनको जाता है। 

Write a comment
bigg-boss-13