1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मारुति बलेनो का उत्पादन बढ़ाएगी, इंतजार की अवधि कम करेगी

मारुति बलेनो का उत्पादन बढ़ाएगी, इंतजार की अवधि कम करेगी

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का उत्पादन बढ़ाएगी ताकि इसकी मौजूदा मांग को पूरा किया जा सके

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 21, 2016 15:50 IST
मारुति बलेनो के लिए नहीं करना होगा अब ज्‍यादा इंतजार, कंपनी बढ़ाएगी इसका प्रोडक्‍शन- India TV Paisa
मारुति बलेनो के लिए नहीं करना होगा अब ज्‍यादा इंतजार, कंपनी बढ़ाएगी इसका प्रोडक्‍शन

हैदराबाद। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का उत्पादन बढ़ाएगी ताकि इसकी मौजूदा मांग को पूरा किया जा सके और आपूर्ति में लगने वाले इंतजार के समय को कम किया जा सके।

कंपनी ने आज कहा कि उसकी मातृ कंपनी जापान की सुजुकी मोटर कॉर्प द्वारा अगले साल जनवरी-मार्च तिमाही में गुजरात के संयंत्र में पायलट आधार पर उत्पादन शुरू किए जाने की उम्मीद है। कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आरएस कल्सी ने कहा कि हम बलेनो का उत्पादन बढ़ाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उनके पास बलेनो, एस-क्रॉस, विटारा और ब्रेजा जैसे मॉडल हैं और इन सभी की आपूर्ति के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। कंपनी के पास बलेनो और ब्रेजा दोनों की 45,000-45,000 एडवांस बुकिंग हो चुकी हैं और अभी इसके विभिन्न संस्करणों के लिए छह-आठ महीने का इंतजार करना पड़ रहा है। कंपनी ने बलेनो को पिछले साल अक्‍टूबर में पेश किया था। पिछले कुछ महीनों में कंपनी ने बलेनो का उत्पादन दोगुना करते हुए 12,000 इकाई प्रतिमाह किया है।

यह भी पढ़ें- नई कारों के दम पर मई में 7 फीसदी बढ़ी मारुति सुजुकी की सेल्‍स, ऑल्‍टो की बिक्री में गिरावट

यह भी पढ़ें- अप्रैल में बिकने वाले टॉप 10 कार मॉडल में सात अकेले मारुति के, घरेलू बाजार में कंपनी का दबदबा कायम

Write a comment