1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च किया भारत में Ecstar ब्रांड, यूरोप, अमेरिका, मेक्सिको और ऑस्‍ट्रेलिया में मचा चुका है धूम

मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च किया भारत में Ecstar ब्रांड, यूरोप, अमेरिका, मेक्सिको और ऑस्‍ट्रेलिया में मचा चुका है धूम

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने शुक्रवार को भारत में Ecstar को लॉन्‍च किया।

Abhishek Shrivastava [Published on:29 Sep 2017, 5:29 PM IST]
मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च किया भारत में Ecstar ब्रांड, यूरोप, अमेरिका, मेक्सिको और ऑस्‍ट्रेलिया में मचा चुका है धूम- IndiaTV Paisa
मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च किया भारत में Ecstar ब्रांड, यूरोप, अमेरिका, मेक्सिको और ऑस्‍ट्रेलिया में मचा चुका है धूम

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने शुक्रवार को भारत में Ecstar को लॉन्‍च किया। ये सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन का विश्‍वस्‍तर पर चर्चित लुब्रिकेंट, कूलेंट, इंजन ऑयल और कार केयर प्रोडक्‍ट है। इस नए ब्रांड के उत्पाद शुरू में नेक्सा सर्विस वर्कशॉप के जरिये उपलब्ध करवाए जाएंगे। बाद में कंपनी के सभी 3,000 से अधिक वर्कशॉप में यह उपलब्ध होगा।

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ केनिची अयुकावा ने कहा कि बदलाव की हमारी यात्रा में हम नए मॉडल और टैक्‍नोलॉजी ला रहे हैं। इन नई टैक्‍नोलॉजी के उच्‍च प्रदर्शन को सुनिश्चित करने के लिए अब हम सुजुकी के ग्‍लोबल इंजन ऑयल और लुब्रीकेंट्स लेकर आए हैं। उन्‍होंने कहा कि Ecstar जैसी पहलों से कंपनी को नई उभरती इंजन टेक्नोलॉजी के साथ कदम ताल मिलाने व पर्यावरण की देखभाल में मदद मिलेगी।

कंपनी ने कहा है कि इंजन ऑयल को लुब्रीकेशन और कूलिंग इफेक्‍ट के लिए बनाया गया है, जिससे कार द्वारा उच्‍च स्‍तर का प्रदर्शन सुनिश्चित होता है। सुजुकी ने 1984 में Ecstar ब्रांड की शुरुआत की थी। इसे कंपनी अभी तक यूरोप, अमेरिका, मेक्सिको, ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ ईस्‍ट एशिया के 25 देशों में बेच रही है। अब इसे भारतीय बाजार में पेश किया गया है। शुरू में Ecstar ब्रांड में कार के लिए इंजेक्टर क्लीनर, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑयल, अंडरबाडी कोट व स्क्रीन वॉश उपलब्‍ध होंगे। बाद में इस रेंज में और उत्पाद भी शामिल किए जाएंगे।

Web Title: मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च किया भारत में Ecstar ब्रांड
Write a comment