1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च किया स्वि‍फ्ट का लिमिटेड एडिशन, कीमत 4.99 लाख रुपए

मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च किया स्वि‍फ्ट का लिमिटेड एडिशन, कीमत 4.99 लाख रुपए

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारु‍ति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कार स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन लॉन्‍च कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 24, 2018 17:07 IST
Maruti Swift- India TV Paisa

Maruti Swift

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारु‍ति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कार स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन लॉन्‍च कर दिया है। आपको बता दें कि मारुति की यह कार इसी साल फरवरी में भारतीय बाजार में लॉन्‍च की गई थी। तब से यह अपने पुराने वर्जन की तरह ही धूम मचा रही है। अब कंपनी त्‍योहारों के मौसम से ठीक पहले इस कार का लिमिटेड एडिशन लेकर आई है। कंपनी ने नई जनरेशन स्विफ्ट के लिमिटेड एडिशन की कीमत 4.99 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) रखी है।

आपको बता दें कि लिमिटेड एडिशन कार के एलएक्सआई और एलडीआई वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध कराया गया है। लिमिटेड एडिशन स्विफ्ट हैचबैक के बेस मॉडल में अब और भी ज़्यादा फीचर्स मुहैया कराए जा रहे हैं और कंपनी ने इस हैचबैक की कीमत में कोई भी इज़ाफा नहीं किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपनी एक और हैचगैक कार इग्निस को भी अपेडेट किया है। यह कार कंपनी के नेक्‍सा शोरूम पर उपलब्‍ध है।

लिमिटेड एडिशन स्विफ्ट की खूबियों की बात करें तो इसमें दो स्पीकर्स के साथ ब्‍लूटूथ स्टीरियो और ब्लैक पेन्ट वाले व्हील कवर्स दिए गए हैं. स्विफ्ट की एलएक्‍सआई के साथ अगले हिस्से में पावर विंडो, एबीएस, डुअल फ्रंट एयरबैग्स और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है जो स्टैंडर्ड किट का हिस्सा है। बता दें कि कंपनी ने नई जनरेशन स्विफ्ट के लिमिटेड एडिशन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है। नए लिमिटेड एडिशन के साथ फिलहाल बिक रही स्टैंडर्ड स्विफ्ट वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है जो 82 bhp पावर वाला है, वहीं कार का डीजल इंजन 1.3-लीटर का है और 74 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है।

Write a comment