1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मारुति ने बनाई डिस्‍ट्रीब्‍यूटर नेटवर्क बढ़ाने की योजना, चालू वित्त वर्ष में 260 नए डीलर जोड़ने का है लक्ष्‍य

मारुति ने बनाई डिस्‍ट्रीब्‍यूटर नेटवर्क बढ़ाने की योजना, चालू वित्त वर्ष में 260 नए डीलर जोड़ने का है लक्ष्‍य

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने चालू वित्त वर्ष में अपने बिक्री नेटवर्क में कम से कम दस प्रतिशत वृद्धि की योजना बनाई है। इनमें कंपनी की हल्के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) सुपर कैरी की डीलरशिप भी शामिल है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 29, 2018 14:52 IST
maruti suzuki- India TV Paisa

maruti suzuki

 

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने चालू वित्त वर्ष में अपने बिक्री नेटवर्क में कम से कम दस प्रतिशत वृद्धि की योजना बनाई है। इनमें कंपनी की हल्के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) सुपर कैरी की डीलरशिप भी शामिल है। फिलहाल देशभर में कंपनी के डीलरशिप नेटवर्क में 2,625 डीलर हैं। कंपनी चालू वित्त वर्ष में इसमें दो अंकीय वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है।

 मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आरएस कल्सी ने कहा कि हम लगातार अपने बिक्री नेटवर्क को बढ़ा रहे हैं। इस वित्त वर्ष में हमारी योजना अपने आउटलेट्स की संख्या कम से कम दस प्रतिशत बढ़ाने की है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में 350 बिक्री आउटलेट्स जोड़े हैं। 

कल्सी ने बताया कि कंपनी अपने विभिन्न खुदरा चैनल मसलन नेक्सा और एरिना के आउटलेट्स बढ़ाएगी। इसके अलावा वह अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी के नेटवर्क का भी विस्तार करेगी। पिछले साल कंपनी ने अपने 100 आउटलेट्स के जरिये एलसीवी सुपर कैरी की 10,000 से अधिक इकाइयां बेची हैं। 

चालू वित्त वर्ष में कंपनी की बिक्री के बारे में पूछे जाने पर कल्सी ने कहा कि विभिन्न वृहद आर्थिक कारक सकारात्मक हैं। कंपनी को चालू वित्त वर्ष में अपनी बिक्री दस प्रतिशत से अधिक बढ़ने की उम्मीद है। 

Write a comment