1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 116 ऐतिहासिक स्मारक घूमने का मौका, MakeMyTrip और एएसआई ने किया करार

116 ऐतिहासिक स्मारक घूमने का मौका, MakeMyTrip और एएसआई ने किया करार

ऑनलाइन यात्रा कंपनी मेकमाईट्रिप ने देशभर में 116 ऐतिहासिक स्मारकों की आनलाइन बुकिंग के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) के साथ एक करार (एमओयू) किया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: July 15, 2019 15:04 IST
MakeMyTrip partners ASI for online bookings for 116 historical monuments- India TV Paisa

MakeMyTrip partners ASI for online bookings for 116 historical monuments

नयी दिल्ली। ऑनलाइन यात्रा कंपनी मेकमाईट्रिप ने देशभर में 116 ऐतिहासिक स्मारकों की आनलाइन बुकिंग के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) के साथ एक करार (एमओयू) किया है। 

मेकमाईट्रिप ने बयान में कहा कि इस करार के तहत एएसआई के संरक्षण के तहत आने वाले ऐतिहासिक स्मारकों के लिए आनलाइन बुकिंग गेटवे उपलब्ध कराया जाएगा। इन स्मारकों में ताजमहल, लालकिला, कुतुब मीनार, हुमायूं का मकबरा, खजुराहो मंदिर, चारमीनार, गोलकोंडा फोर्ट आदि शामिल हैं। 

इस भागीदारी का मकसद भारत के ऐतिहासिक धरोहरों के लिए पर्यटन को प्रोत्साहन देना है। मेकमाईट्रिप के संस्थापक एवं समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीप कालरा ने कहा कि एएसआई से भागीदारी से हम काफी रोमांचित है।

इन ऐतिहासिक धरोहरों की यात्रा के लिए लोग आसानी से योजना बना सकेंगे और बुकिंग कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस भागीदारी के तहत लोगों को ई टिकट बुकिंग सेवा उपलब्ध कराई जाएगी और उन्हें लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। 

Write a comment