1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. महिंद्रा ने लॉन्‍च की नई XUV500 ऑटोमैटिक, शानदार फीचर्स से सफर का मजा होगा दोगुना

महिंद्रा ने लॉन्‍च की नई XUV500 ऑटोमैटिक, शानदार फीचर्स से सफर का मजा होगा दोगुना

देश की प्रमुख ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बुधवार को अपना प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल XUV500 ऑटोमैटिक को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है।

Surbhi Jain [Updated:25 Nov 2015, 5:22 PM IST]
महिंद्रा ने लॉन्‍च की नई XUV500 ऑटोमैटिक, शानदार फीचर्स से सफर का मजा होगा दोगुना- India TV Paisa
महिंद्रा ने लॉन्‍च की नई XUV500 ऑटोमैटिक, शानदार फीचर्स से सफर का मजा होगा दोगुना

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बुधवार को अपना प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल XUV500 ऑटोमैटिक को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है। इसकी शुरुआती कीमत (एक्‍सशोरूम, नवी मुंबई) 15.36 लाख रुपए है। कंपनी ने बताया है कि यह नया वाहन देशभर में 5 दिसंबर से सभी डीलर्स के पास बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। महिंद्रा XUV500 ऑटोमैटिक के एक्‍सटीरियर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसका केबिन स्‍पोर्ट्स ब्‍लैक रंग का है। इसमें इलेक्‍ट्रॉनिक सनरूफ, ओआरवीएम में लोगो प्रोजेक्‍शन लैम्‍प, एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट, 7इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, ऑटोमैटिक टेम्‍प्रेचर कंट्रोल, इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टैबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्‍ड और हिल डेसेंट कंट्रोल तथा रिवर्स पार्किंग कैमरा आदि फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE: डुकाटी ने पेश कीं नई सुपर बाइक्स, जानिए इन बेमिसाल मोटर साइकिल्‍स की खूबियां

mahindra XUV 500 automatic

Mahindra-XUV500-W10-AWDDiesIndiaTV Paisa

xuv1IndiaTV Paisa

xuv2IndiaTV Paisa

xuv3EX SHOWROOM PRICE NEW MUMBAI

dwn_images_big05IndiaTV Paisa

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी(वाहन) प्रवीण शाह ने कहा कि एक्सयूवी500 ने पहले ही कई प्रौद्योगिकी सबसे पहले पेश कर अपनी एक अलग जगह बनाई है और एक्सयूवी500 ऑटोमैटिक के साथ यह सीमाओं से परे निकल गई है। कंपनी ने एक्सयूवी500 को पहली बार 2011 में पेश किया था। कंपनी इस वाहन को पेश करने के बाद से अब तक इसकी डेढ़ लाख से अधिक गाडि़यां बेच चुकी है।

यह भी पढ़ें- BikeFever: ये हैं भारत की Top 5 Sports Bikes, जानिए कीमत देखिए फीचर्स

इसमें 2.2 लीटर का एमहॉक टर्बो डीजल इंजन लगाया गया है और इसमें 6-स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स है। इसमें 140 बीएचपी और 330 एनएम का अधिकतम टरक्‍यू है। एक्‍सयूवी500 ऑटोमैटिक का माइलेज 13.85 किलोमीटर प्रति लीटर है। महिंद्रा ने कहा है कि उसने 6-स्‍पीड ट्रांसमिशन के रिसर्च और डेवलपमेंट पर 58 करोड़ रुपए का निवेश किया है। सूत्रों ने बताया कि इसी प्रकार का गियर बॉक्‍स सैंगयोंग टिवोली और सैंगयोंग कोरांडो सी में भी लगाया गया है।

Web Title: महिंद्रा ने लॉन्‍च की नई XUV500 ऑटोमैटिक
Write a comment