1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. महाराजा एक्सप्रेस की पांच सफारी ट्रेनों में पर्यटकों को परोसी जाएगी शराब, उप्र सरकार ने शर्तों के साथ दी मंजूरी

महाराजा एक्सप्रेस की पांच सफारी ट्रेनों में पर्यटकों को परोसी जाएगी शराब, उप्र सरकार ने शर्तों के साथ दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश सरकार ने महाराजा एक्सप्रेस की पांच सफारी ट्रेनों में पर्यटकों को शराब परोसे जाने की अनुमति प्रदान की है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:25 Sep 2018, 8:43 PM IST]
maharaja express- India TV Paisa
Photo:MAHARAJA EXPRESS

maharaja express

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष की भांति पूर्व शर्तों पर वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) द्वारा संचालित महाराजा एक्सप्रेस की पांच सफारी ट्रेनों में उत्तर प्रदेश के भ्रमण के दौरान पर्यटकों की सुविधा के लिए शराब परोसे जाने की अनुमति प्रदान की है। 

पूर्व निर्धारित शर्तों में यह भी शर्त सम्मिलित की जाएगी कि प्रदेश में होलोग्राम के स्थान पर क्यूआर कोड कोड लगी और विधिवत शुल्क भुगतान के साथ ही इन गाड़ियों में किसी शराब की बिक्री करने की अनुमति होगी। 

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा 17 सितंबर, 2018 को जारी शासनादेश में कहा गया है कि जिन पांच सफारी ट्रेनों में भ्रमण के दौरान शराब उपलब्ध कराने की अनुमति दी गई है, उन ट्रेनों में पहली ट्रेन हेरिटेज ऑफ इंडिया: मुंबई-अजंता-उदयपुर-जोधपुर-बीकानेर-जयपुर-रणथम्भौर-आगरा और दिल्ली, दूसरी ट्रेन द इंडियन स्‍पलैंडर:दिल्ली-आगरा-रणथम्भौर-जयपुर-बीकानेर-जोधपुर-उदयपुर-बालासोर-मुंबई, तीसरी ट्रेन, ट्रेजर्स ऑफ इंडिया:दिल्ली-आगरा-रणथम्भौर-जयपुर-दिल्ली, चौथी ट्रेन जेम्स ऑफ इंडिया: दिल्ली-आगरा-रणथम्भौर-जयपुर-दिल्ली तथा पांचवीं ट्रेन द इंडियन पेनोरमाःदिल्ली-आगरा-रणथम्भौर-फतेहपुर सीकरी-आगरा-ग्वालियर-खजूराहो-वाराणसी-लखनऊ-दिल्ली शामिल हैं।

शासनादेश में आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश को इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही किए जाने की निर्देश दिए गए हैं। 

Web Title: Maharaja Express Will Be Allowed To Provide Liquor To Tourists | महाराजा एक्सप्रेस की पांच सफारी ट्रेनों में पर्यटकों को परोसी जाएगी शराब, उप्र सरकार ने शर्तों के साथ दी मंजूरी
Write a comment
the-accidental-pm-300x100