1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. L&T को NTPC से मिला विंध्याचल बिजली संयंत्र में एफजीडी प्रणाली लगाने का 'बड़ा' ठेका

L&T को NTPC से मिला विंध्याचल बिजली संयंत्र में एफजीडी प्रणाली लगाने का 'बड़ा' ठेका

बुनियादी ढांचा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने सोमवार को कहा कि उसके बिजली कारोबार को एनटीपीसी से 'बड़ा' ठेका मिला है। यह ठेका मध्य प्रदेश में विंध्याचल सुपर ताप विद्युत संयंत्र में फ्लू गैस डिसल्फ्यूराइजेशन (एफजीडी) प्रणाली स्थापित करने का है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: August 26, 2019 13:22 IST
L&T bags 'significant' order from NTPC to set up FGD system at MP plant- India TV Paisa

L&T bags 'significant' order from NTPC to set up FGD system at MP plant

नयी दिल्ली। बुनियादी ढांचा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने सोमवार को कहा कि उसके बिजली कारोबार को एनटीपीसी से 'बड़ा' ठेका मिला है। यह ठेका मध्य प्रदेश में विंध्याचल सुपर ताप विद्युत संयंत्र में फ्लू गैस डिसल्फ्यूराइजेशन (एफजीडी) प्रणाली स्थापित करने का है। 

एलएंडटी ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि उसे विंध्याचल संयंत्र में स्टेज एक और दो (6x210 मेगावाट एवं 2x500 मेगावाट) में एफजीडी प्रणाली स्थापित करने का यह ठेका इंजीनियरिंग, खरीद एनं निर्माण (ईपीसी) के आधार पर मिला है। कंपनी ने ठेके के मुल्य के बारे में नहीं बताया है लेकिन कहा है कि यह 'बड़े' ठेके के श्रेणी में आता है। इस तरह का ठेका 1,000 करोड़ से 2,500 करोड़ रुपये के बीच होता है। 

एलएंडटी ने कहा कि सल्फर डाई ऑक्साइड के उत्सर्जन को कम करने के लिए पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने सभी नए और मौजूदा ताप विद्युत बिजली संयंत्र में एफजीडी प्रणाली को लगाना अनिवार्य किया है।

Write a comment