1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोटक महिंद्रा बैंक अपने ब्रिटिश भागीदार ओल्ड म्यूचुअल की खरीदेगा हिस्सेदारी, 1292 करोड़ रुपए में होगा सौदा

कोटक महिंद्रा बैंक अपने ब्रिटिश भागीदार ओल्ड म्यूचुअल की खरीदेगा हिस्सेदारी, 1292 करोड़ रुपए में होगा सौदा

कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी जीवन बीमा इकाई में ब्रिटेन के भागीदार ओल्ड म्यूचुअल की समूची 26 प्रतिशत हिस्सेदारी 1,292.7 करोड़ रुपए में खरीदने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava [Updated:28 Apr 2017, 1:46 PM IST]
कोटक महिंद्रा बैंक अपने ब्रिटिश भागीदार ओल्ड म्यूचुअल की खरीदेगा हिस्सेदारी, 1292 करोड़ रुपए में होगा सौदा- India TV Paisa
कोटक महिंद्रा बैंक अपने ब्रिटिश भागीदार ओल्ड म्यूचुअल की खरीदेगा हिस्सेदारी, 1292 करोड़ रुपए में होगा सौदा

मुंबई। निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी जीवन बीमा इकाई में ब्रिटेन के भागीदार ओल्ड म्यूचुअल की समूची 26 प्रतिशत हिस्सेदारी 1,292.7 करोड़ रुपए में खरीदने की घोषणा की है।

बैंक ने बयान में कहा कि भारत के वित्तीय सेवाओं में अपने विस्तार के सिद्धांत के तहत कोटक महिंद्रा बैंक ने कोटक महिंद्रा ओल्ड म्यूचुअल लाइफ इंश्योरेंस में ओल्ड म्यूचुअल की समूची 26 प्रतिशत हिस्सेदारी 1,292.7 करोड़ रुपए में खरीदने के लिए करार किया है। इस खरीद के लिए नियामकीय और अन्य मंजूरियां ली जाएंगी।

इससे कोटक लाइफ में कोटक महिंद्रा ग्रुप के पास समूची 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हो जाएगी। इस जीवन बीमा संयुक्त उद्यम का गठन 2001 में किया गया था। कोटक के पास इसकी 74 प्रतिशत हिस्सेदारी है। शेष हिस्सेदारी ब्रिटिश भागीदार के पास है।

पेटीएम जुटाएगी सॉफ्टबैंक से 12,000 करोड़ रुपए की राशि

इलेक्‍ट्रॉनिक पेमेंट सेवा प्रदाता पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्‍यूनिकेशंस जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप से 12,000 करोड़ रुपए (1.87 अरब डॉलर) की राशि जुटाने के लिए बातचीत कर रही है। इस सौदे के बाद नोएडा की इस कंपनी की वैल्‍यू बढ़कर 9 अरब डॉलर हो जाएगी और वह अपनी 20 फीसदी हिस्‍सेदारी सॉफ्टबैंक को देगी।

वन97 ने अगले तीन सालों के दौरान अपने बैंकिंग और फाइनेंस ऑपरेशन में 1 अरब डॉलर का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। पेटीएम को पेमेंट बैंक शुरू करने के लिए आरबीआई से अंतिम मंजूरी मिलने का इंतजार है।

Web Title: कोटक महिंद्रा बैंक अपने ब्रिटिश भागीदार की खरीदेगा हिस्सेदारी
Write a comment