1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. किया मोटर्स ने कूख्‍यून शिम को नियुक्‍त किया भारतीय इकाई का MD और CEO

किया मोटर्स ने कूख्‍यून शिम को नियुक्‍त किया भारतीय इकाई का MD और CEO

कोरिया की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी किया मोटर्स ने भारत में अपना कारोबार जमाने के लिए तत्‍काल प्रभाव से कूख्‍यून शिम को भारतीय इकाई का प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी नियुक्‍त किया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: January 04, 2018 12:24 IST
Kia Motors- India TV Paisa
Kia Motors

नई दिल्‍ली। कोरिया की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी किया मोटर्स ने भारत में अपना कारोबार जमाने के लिए तत्‍काल प्रभाव से कूख्‍यून शिम को भारतीय इकाई का प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी नियुक्‍त किया है। अपनी नई भूमिका में शिम भारतीय बाजार में किया मोटर्स के विस्‍तार की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

शिम यह सुनिश्चित करेंगे कि किया मोटर्स भारत में अपनी निर्धारित समयसीमा के भीतर परिचालन शुरू करे। भारत में बनने वाली किया मोटर्स के पहले मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट के निर्माण की देखरेख भी शिम ही करेंगे ताकि विश्‍व के पांचवें सबसे बड़े ऑटो मार्केट में कंपनी की स्थिति मजबूत हो। भारत में अपना परिचालन शुरू करने के लिए किया मोटर्स 1.1 अरब डॉलर का निवेश करने वाली है।

58 वर्षीय शिम को ऑटो उद्योग का 30 साल से अधिक का अनुभव है। भारत में नया पदभार संभालने से पहले वह किया मोटर्स मैन्‍युफैक्‍चरिंग जॉर्जिया प्‍लांट कॉर्डिनेशन ग्रुप के प्रमुख के तौर पर अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

Write a comment