1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. JSW जयगढ़ पोर्ट ने किया पहली यूरिया और सबसे बड़ी चीनी शिपमेंट को सफलतापूर्वक हैंडल

JSW जयगढ़ पोर्ट ने किया पहली यूरिया और सबसे बड़ी चीनी शिपमेंट को सफलतापूर्वक हैंडल

आने वाले महीनों में JSW जयगढ़ पोर्ट को अधिक यूरिया शिपमेंट प्राप्त होने की उम्मीद है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 10, 2019 12:19 IST
JSW Jaigarh Port successfully handles first urea and largest sugar shipment- India TV Paisa
Photo:JSW JAIGARH PORT

JSW Jaigarh Port successfully handles first urea and largest sugar shipment

नई दिल्‍ली। भारत के प्रमुख निजी पोर्ट ऑपरेटर जेएसडब्‍ल्‍यू इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर ने अपने पहले यूरिया आयात और सबसे बड़े चीनी निर्यात शिपमेंट को महाराष्‍ट्र के जयगढ़ पोर्ट में सफलतापूर्वक संभाला। भारत में गैर-प्रमुख बंदरगाहों में यह चीनी शिपमेंट सबसे अधिक था। इन दोनों वस्तुओं का कुल वजन 500,000 मीट्रिक टन से अधिक था।

आने वाले महीनों में JSW जयगढ़ पोर्ट को अधिक यूरिया शिपमेंट प्राप्त होने की उम्मीद है। JSW का अत्यधिक परिष्कृत जयगढ़ पोर्ट बड़े आकार के मालवाहक जहाजों को सेवा प्रदान करने के लिए तैयार है, जो भार की एक विस्तृत श्रृंखला को संभाल सकता है।

JSW इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के संयुक्त एमडी और सीईओ अरुण माहेश्वरी ने कहा कि सीजन की सबसे बड़ी चीनी माल और सफल यूरिया शिपमेंट की हैंडलिंग भारतीय क्षेत्रों की बढ़ती और विविध मांग को पूरा करने की हमारे जयगढ़ पोर्ट की क्षमता का एक प्रमाण है। जयगढ़ में, हम न केवल अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के कार्गो को संभालने की क्षमता के साथ एक मल्टी-कमोडिटी पोर्ट की पेशकश करते हैं, बल्कि प्रमुख बाजार की सेवा के लिए भौगोलिक लाभ भी है।

जयगढ़ पोर्ट एक सभी मौसम 24x7 बहुउद्देश्यीय सामान्य उपयोगकर्ता पोर्ट है। यह भारत के सबसे गहरे ड्राफ्ट बंदरगाहों में से एक है। मुंबई और गोवा के बीच अपनी रणनीतिक स्थिति के साथ, यह महाराष्ट्र के साथ-साथ कर्नाटक से भी माल की सेवा देने में सक्षम है। सात ऑपरेशनल बर्थ के साथ, JSW जयगढ़ पोर्ट में 50 MTPA की कार्गो हैंडलिंग क्षमता है।

Write a comment