1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वैश्विक फीचर फोन बाजार में 15 प्रतिशत हिस्‍सेदारी के साथ सबसे आगे है जियोफोन, नोकिया और सैमसंग को पछाड़ा

वैश्विक फीचर फोन बाजार में 15 प्रतिशत हिस्‍सेदारी के साथ सबसे आगे है जियोफोन, नोकिया और सैमसंग को पछाड़ा

साल 2018 की पहली तिमाही में वैश्विक फीचर फोन बाजार में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ रिलायंस जियोफोन शीर्ष पर रही है। इकसे बाद नोकिया एचएमडी, आईटेल, सैमसंग और टेक्नो का स्‍थान रहा। एक नई रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 25, 2018 11:36 IST
jiophone- India TV Paisa
Photo:JIOPHONE

jiophone

नई दिल्‍ली। साल 2018 की पहली तिमाही में वैश्विक फीचर फोन बाजार में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ रिलायंस जियोफोन शीर्ष पर रही है। इकसे बाद नोकिया एचएमडी, आईटेल, सैमसंग और टेक्नो का स्‍थान रहा। एक नई रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है।  

काउंटरप्वाइंट की ताजा रिपोर्ट में कहा गया कि भारत में रिलायंस जियोफोन की मजबूत बिक्री और नोकिया एचएमडी की बाजार में वापसी से साल 2018 की पहली तिमाही में वैश्विक फीचर फोन के बाजार में 38 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।  वैश्विक फीचर फोन बाजार में नोकिया एचएमडी की बाजार हिस्सेदारी 14 प्रतिशत है,  जबकि आईटेल की 13 प्रतिशत, सैमसंग की 6 प्रतिशत और टेक्नो की छह प्रतिशत है।

मार्केट रिसर्च फर्म ने एक बयान में कहा कि अभी भी हर साल आधा अरब फीचर फोंस बिकते हैं, जबकि दुनिया भर में सालाना 2 अरब फीचर फोंस की जरूरत है। यह अभी भी बहुत बड़ा बाजार है, जो विविध यूजर आधार की जरूरतों को पूरा करता है, जिसमें से कई लोग स्मार्टफोंस के बजाये फीचर फोंस पसंद करते हैं। साल 2018 में दुनिया भर में फीचर फोन की हुई बिक्री का करीब 43 प्रतिशत हिस्‍सा अकेले भारत में बिका है।

Write a comment