1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जियोफोन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, अब इस शर्त के साथ पहले लौटाकर आंशिक रिफंड पा सकेंगे ग्राहक

जियोफोन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, अब इस शर्त के साथ पहले लौटाकर आंशिक रिफंड पा सकेंगे ग्राहक

जियोफोन के ग्राहक अब इस फीचर फोन को पहले ही साल में लौटाकर आंशिक रिफंड हासिल कर सकेंगे। रिलायंस जियो ने जियोफोन के रिफंड के लिए नई शर्त तय की है।

Abhishek Shrivastava [Published on:29 Sep 2017, 2:21 PM IST]
जियोफोन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, अब इस शर्त के साथ पहले लौटाकर आंशिक रिफंड पा सकेंगे ग्राहक- IndiaTV Paisa
जियोफोन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, अब इस शर्त के साथ पहले लौटाकर आंशिक रिफंड पा सकेंगे ग्राहक

नई दिल्ली। जियोफोन के ग्राहक अब इस फीचर फोन को पहले ही साल में लौटाकर आंशिक रिफंड हासिल कर सकेंगे। रिलायंस जियो ने जियोफोन के रिफंड के लिए नई शर्त तय की है। जियो के एक चैनल पार्टनर ने बताया कि अगर कोई ग्राहक विभिन्न प्लान के तहत एक साल में कुल मिलाकर 1500 रुपए का रिचार्ज करवा लेता है तो वह पहले साल में ही जियाफोन लौटाकर 500 रुपए का रिफंड हासिल कर सकता है।

उन्होंने कहा कि दूसरे साल में फोन लौटाने पर ग्राहक को 1000 रुपए व तीसरे साल में पूरे 1500 रुपए वापस कर दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि कंपनी यह 4जी फीचर फोन 1500 रुपए की जमानती राशि पर बेच रही है। कंपनी का कहना है कि तीन साल बाद जियोफोन लौटाने पर उक्त राशि रिफंड कर दी जाएगी। कंपनी ने नई शर्त व बदलाव के बारे में भेजे गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया।

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने यह घोषणा की थी कि 4जी फोन की प्रभावी कीमत शून्‍य होगी, लेकिन इस योजना का दुरुपयोग रोकने के लिए जियोफोन खरीदारों को वन टाइम पूर्ण रिफंडेबल 1500 रुपए का डिपॉजिट करना होगा। यह पूरी राशि ग्राहक को तीन साल बाद फोन को सही स्थिति में लौटाने पर वापस कर दी जाएगी।

जियो फोन की बुकिंग शुरू होने के तीन दिन के भीतर ही लगभग 60 लाख लोगों ने जियोफोन की बुकिंग करवा ली थी। इसके लिए कंपनी ने 500 रुपए एडवांस लिए हैं। शेष 1000 रुपए फोन की आपूर्ति के समय ग्राहकों से लिए जाएंगे। कंपनी ने कहा है कि उसने रविवार से जियोफोन की शिपिंग शुरू कर दी है और अगले 15 दिनों में सभी फोनों की आपूर्ति पूरी कर दी जाएगी।

Web Title: जियोफोन खरीदने वाले पहले लौटाकर आंशिक रिफंड पा सकेंगे
Write a comment