1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिवाली के बाद फिर शुरू होगी जियोफोन की बुकिंग, पहले चरण में बिक चुके हैं 60 लाख फोन

दिवाली के बाद फिर शुरू होगी जियोफोन की बुकिंग, पहले चरण में बिक चुके हैं 60 लाख फोन

रिलायंस रिटेल के चैनल पार्टनर के अनुसार, जियोफोन की बुकिंग का दूसरा चरण दीवाली के बाद अक्तूबर के आखिर में यह नवंबर के पहले हफ्ते में शुरू हो सकता है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: October 15, 2017 12:15 IST
दिवाली के बाद फिर शुरू होगी जियोफोन की बुकिंग, पहले चरण में बिक चुके हैं 60 लाख फोन- India TV Paisa
दिवाली के बाद फिर शुरू होगी जियोफोन की बुकिंग, पहले चरण में बिक चुके हैं 60 लाख फोन

नयी दिल्ली रिलायंस रिटेल अपने 4जी फीचर फोन जियोफोन की बुकिंग का दूसरा चरण दीवाली के बाद शुरू करेगी। कंपनी पहले चरण में मिली लगभग 60 लाख बुकिंग की आपूर्ति फिलहाल कर रही है। रिलायंस रिटेल के चैनल पार्टनर ने यह जानकारी दी। इसके अनुसार, जियोफोन की बुकिंग का दूसरा चरण दीवाली के बाद शुरू होगा। यह अक्तूबर के आखिर में यह नवंबर के पहले हफ्ते में शुरू हो सकता है। इससे पहले कंपनी ने 24 अगस्त से पहले चरण की  बुकिंग की थी और पहले चरण की बुकिंग के बाद फोन बुक करने वाले ग्राहकों को डिलिवरी दी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि जियोफोन की बुकिंग 24 अगस्त को शुरू हुई थी और जानकारों के अनुसार पहले तीन दिन में ही लगभग 60 लाख लोगों ने 500 रुपये का भुगतान करते हुए प्रीबुकिंग करवाई। कंपनी के अनुसार जियोफोन की प्रभावी कीमत शून्य होगी लेकिन इसे खरीदने के लिए 1500 रुपये की जमानती राशि देनी होगी जो कि बाद में वापस (रिफंड) कर दी जाएगी।

जियोफोन को टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने भी 1399 रुपए में फोन लॉन्च करने की घोषणा की है। जियोफोन जहां फीचर फोन है वहीं एयरटेल 1399 रुपए में स्मार्टफोन दे रही है। इसके लिए कंपनी ने मोबाइल बनाने वाली कंपनी कार्बन के साथ करार किया है। इस करार के तहत कार्बन अपने ए40 स्मार्टफोन को मुहैया कराएगी, मार्केट में इस फोन की कीमत 3499 रुपए है।

Write a comment