1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो ने फि‍र मारी बाजी, इस मामले में अन्‍य कंपनियों को छोड़ दिया काफी पीछे

रिलायंस जियो ने फि‍र मारी बाजी, इस मामले में अन्‍य कंपनियों को छोड़ दिया काफी पीछे

टेलीकॉम रेगूलेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी महीने में औसत अधिकतम डाउनलोड स्‍पीड के मामले में रिलायंस जियो ने एक बार फि‍र सबको पीछे छोड़ते हुए बाजी मार ली है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:29 Mar 2018, 7:48 PM IST]
reliance jio- India TV Paisa

reliance jio

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम रेगूलेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी महीने में औसत अधिकतम डाउनलोड स्‍पीड के मामले में रिलायंस जियो ने एक बार फि‍र सबको पीछे छोड़ते हुए बाजी मार ली है। ट्राई ने बताया कि जनवरी 2018 में जियो की औसत अधिकतम डाउनलोड स्‍पीड 21.3 एमबीपीएस की रही है। जो अन्‍य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में बहुत अधिक है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के माईस्‍पीड पोर्टल पर प्रकाशित नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक जनवरी माह में रिलायंस जियो के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्‍पीड इसकी प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले बहुत अधिक है। जियो के सामने कोई अन्‍य कंपनी टिक नहीं पा रही है।

जनवरी माह में उपभोक्‍ता संख्‍या के मामले में देश की सबसे बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के नेटवर्क पर औसत अधिकतम 4जी डाउनलोड स्‍पीड 8.8 एमबीपीएस दर्ज की गई। वहीं देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्‍पीड 7.2 एमबीपीएस और तीसरी सबसे बड़ी कंपनी आइडिया सेल्‍यूलर के नेटवर्क प अधिकतम औसत डाउनलोड स्‍पीड 6.8 एमबीपीएस रही।

जनवरी माह में अधिकतम औसत 4जी अपलोड स्‍पीड के मामले में रिलायंस जियो आइडिया और वोडाफोन से मात खा गई। अपलोड स्‍पीड के मामले में आ‍इडिया ने रिलायंस को पछाड़ दिया। इस दौरान आइडिया की औसत अधिकतम अपलोड स्‍पीड 6.9 एमबीपीएस रही। 5.5 एमबीपीएस अपलोड स्‍पीड के साथ वोडफोन इंडिया दूसरे, 4.5 एमबीपीएस स्‍पीड के साथ रिलायंस जियो तीसरे और 3.9 एमबीपीएस स्‍पीड के साथ भारती एयरटेल चौथे स्‍थान पर रही।  

2017 में पूरे साल जियो डाउनलोड स्‍पीड के मामले में अव्‍वल रही। दिसंबर 2017 में इसकी 4जी डाउनलोड स्‍पीड 19.4 एमबीपीएस थी। नवंबर में इसकी स्‍पीड 25.6 एमबीपीएस थी। पूरे साल में जियो की औसत स्‍पीड जहां 19.5 एमबीपीएस रही, वहीं वोडाफोन की 9.8 एमबीपीएस, आइडिया की 9.7 एमबीपीएस और भारती एयरटेल की 9.3 एमबीपीएस रही।

Web Title: रिलायंस जियो ने फि‍र मारी बाजी, इस मामले में अन्‍य कंपनियों को छोड़ दिया काफी पीछे
Write a comment