1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो के जियो फोन ने बनाया रिकॉर्ड, Samsung को पीछे छोड़ बना देश का टॉप फीचर फोन ब्रांड

रिलायंस जियो के जियो फोन ने बनाया रिकॉर्ड, Samsung को पीछे छोड़ बना देश का टॉप फीचर फोन ब्रांड

पिछले साल की चौथी तिमाही में रिलायंस जियो फोन 27 फीसदी बाजार हिस्सेदारी (बिक्री के आधार पर) के साथ देश का शीर्ष फीचर फोन ब्रांड बन गया है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने यह जानकारी दी है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: January 25, 2018 9:28 IST
Jio Phone- India TV Paisa
Jio Phone becomes top feature phone in India

नई दिल्ली। पिछले साल की चौथी तिमाही में रिलायंस जियो फोन 27 फीसदी बाजार हिस्सेदारी (बिक्री के आधार पर) के साथ देश का शीर्ष फीचर फोन ब्रांड बन गया है। फीचर फोन के मामले में रिलायंस जियो ने Samsung को भी पीछे छोड़ दिया है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने यह जानकारी दी है। काउंटरप्वाइंट ने कहा कि 1,500 रुपए मूल्य वाली जियो फोन की आपूर्ति में चौथी तिमाही के अंत में तेजी आई और यह डिवाइस मांग और आपूर्ति के अंतर को पाटने में सफल रही।

काउंटरप्वाइंट के एसोसिएट निदेशक तरुण पाठक ने बताया कि इस फोन की रिकार्ड बिक्री के प्रमुख कारणों में 60 लाख से ज्यादा प्री-ऑर्डर के साथ ही कई फीचर फोन यूजर्स द्वारा इस फोन में अपग्रेड करना रहा।

पाठक ने कहा कि ये यूजर्स हमेशा से इसी तरह की डिवाइस इस्तेमाल करते रहे हैं। लेकिन उसी आकार के डिवाइस पर डाटा का इस्तेमाल करने से उन्हें स्मार्टफोन चलाने के लिए ज्यादा सीखने की जरूरत नहीं पड़ी।इसके साथ ही कंपनी द्वारा जियो फोन को 'मुफ्त' बताने से भी इसकी बिक्री में तेजी आई।

Write a comment