1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 'फर्स्ट डे फर्स्ट शो' : रिलीज होते ही TV पर आएगी फिल्म, आजीवन मुफ्त फोन कॉल के साथ इंटरनेट पर शॉपिंग ऐसे होगी आसान

'फर्स्ट डे फर्स्ट शो' : रिलीज होते ही TV पर आएगी फिल्म, आजीवन मुफ्त फोन कॉल के साथ इंटरनेट पर शॉपिंग ऐसे होगी आसान

रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने सोमवार को रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा 'जियो गीगा फाइबर' को पांच सितंबर से देशभर में शुरू करने की घोषणा की। इसके साथ कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट गति, आजीवन मुफ्त फोन कॉल, मुफ्त एचडी टीवी और डिश उपलब्ध कराएगी।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: August 12, 2019 15:02 IST
RIL Chairman Mukesh Ambani (right) with wife Neeta Ambani- India TV Paisa
Photo:TWITTER

RIL Chairman Mukesh Ambani (right) with wife Neeta Ambani

मुंबई। रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने सोमवार को रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा 'जियो गीगा फाइबर' को पांच सितंबर से देशभर में शुरू करने की घोषणा की। इसके साथ कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट गति, आजीवन मुफ्त फोन कॉल, मुफ्त एचडी टीवी और डिश उपलब्ध कराएगी। इसके लिए न्यूनतम शुल्क 700 रुपये मासिक होगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन से देशभर में कहीं भी फोन कॉल करना आजीवन मुफ्त होगा। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी यहां कंपनी की 42वीं वार्षिक आम सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जियो लैंड लाइन से 500 रुपये मासिक किराये पर अमेरिका और कनाडा में असीमित अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल की भी पेशकश की। अंबानी ने कहा कि भारत में जियो गीगा फाइबर की सबसे न्यूनतम स्पीड 100 एमबीपीएस होगी। हमारे पास इसके तहत एक जीबीपीएस तक की स्पीड उपलब्ध कराने के प्लान हैं। हमने हर घर तक इसकी पहुंच बनाने के लिए अपने प्लान को वैश्विक दरों के दसवें हिस्से के बराबर रखा है। 

उन्होंने कहा कि 'जियो गीगा फाइबर' के प्लान 700 रुपये मासिक से शुरू होकर 10,000 रुपये मासिक तक होंगे। इसके अलावा 2020 के मध्य तक जियो गीगा फाइबर के प्रीमियम ग्राहक घर बैठे फिल्म के रिलीज के दिन ही उसे देख सकेंगे। इसे जियो ने 'फर्स्ट डे फर्स्ट शो' का नाम दिया है।

जानिए क्या है 'फर्स्ट डे फर्स्ट शो' का मतलब 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio Gigafiber प्रीमियम सर्विस पर आप रिलीज के दिन ही फिल्में देख सकेंगे। रिलायंस की यह सर्विस 1 जनवरी 2020 से पूरे देश में लॉन्च होगी। जियो फाइबर वेलकम ऑफर के साथ चार हजार रुपये में LED TV और सेट टॉप बॉक्स फ्री मिलेगा। रिलायंस की इस सर्विस के तहत आप घर बैठे सेट टॉप बॉक्स की मदद से वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसके लिए सेट टॉप बॉक्स को गीगा फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जाएगा।

शॉपिंग के लिए AR डिवाइस भी लॉन्च
कंपनी ने शॉपिंग के लिए भी रिलायंस ने एक अलग तरह की ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) डिवाइस MR हेडसेट जियो होलोबोर्ड पेश किया, इससे आप किसी भी कपड़े को 360 डिग्री पर देख सकते हैं। इससे इंटरनेट पर शॉपिंग करने वालों को काफी सहूलियत होगी। इसी डिवाइस के जरिये स्ट़डी में भी सुविधा हो सकती है। इससे नेट पर पढ़ाए जाने वाले पाठ्यक्रम ज्यादा इंटरएक्टिव होंगे।

Write a comment