1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो ने बढ़ाया अपना दायरा, अमेरिका-चीन सहित अब जियो चैट 9 देशों में है उपलब्ध

रिलायंस जियो ने बढ़ाया अपना दायरा, अमेरिका-चीन सहित अब जियो चैट 9 देशों में है उपलब्ध

रिलायंस जियो की इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन जियो चैट अब भारत के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और चीन सहित 9 देशों में उपलब्ध होगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: December 05, 2015 11:51 IST
रिलायंस जियो ने बढ़ाया अपना दायरा, अमेरिका-चीन सहित अब जियो चैट 9 देशों में है उपलब्ध- India TV Paisa
रिलायंस जियो ने बढ़ाया अपना दायरा, अमेरिका-चीन सहित अब जियो चैट 9 देशों में है उपलब्ध

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के नेतृत्‍व वाली रिलायंस जियो की इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन जियो चैट अब भारत के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और चीन सहित 9 देशों में उपलब्ध होगी। इसे इस साल अप्रैल में पेश किया गया था। यूजर्स को जियो चैट चैनल्स पर अब ताजा समाचार, सामग्री तथा लोकप्रिय ब्रांडों की पेशकश भी उपलब्ध होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि जियो चैट अब कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, दक्षिण अफ्रीका, सिंगापुर, ऑस्‍ट्रेलिया, चीन और भारत में उपलब्ध है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम अपनी सेवाओं को भारत के अलावा आठ अन्य देशों में लॉन्‍च कर काफी रोमांचित हैं। इससे हमारी अंतरराष्ट्रीय पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी।

सैमसंग करेगी एप्‍पल को 54.8 करोड़ डॉलर का भुगतान

सैमसंग और एप्‍पल के बीच सालों से चल रहा पेटेंट और डिजाइन विवाद अब खत्‍म होने की कगार पर है। सैमसंग ने कहा है कि वह पेटेंट विवाद खत्‍म करने के लिए एप्‍पल को 54.8 करोड़ डॉलर की राशि देने को तैयार है। गुरुवार को कैलीफोर्निया की सैनजोंस फेडरल कोर्ट के समक्ष पेपर जमा करते हुए सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी लिमिटेड ने कहा है कि यदि एप्‍पल इंक एक इनवॉइस शुक्रवार तक भेजती है तो वह 14 दिसंबर तक इस राशि का भुगतान करेगी।

एप्‍पल ने सैमसंग पर आरोप लगाया था कि उसने आईफोन के लुक का कॉपी किया है और इसके लिए उसने मुआवजे की मांग की थी। इस साल मई में यूएस की एक अपील कोर्ट ने 93 करोड़ डॉलर के भुगतान आदेश के विपरीत इसे घटाकर 38.2 करोड़ डॉलर कर दिया था।

Write a comment