1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ED ने की जेट एयरवेज के संस्‍थापक नरेश गोयल से पूछताछ, फेमा उल्‍लंघन के बारे में पूछे सवाल

ED ने की जेट एयरवेज के संस्‍थापक नरेश गोयल से पूछताछ, फेमा उल्‍लंघन के बारे में पूछे सवाल

निदेशालय ने अगस्त में गोयल के मुंबई स्थित आवास, उनके समूह की कंपनियों, उनके निदेशकों और जेट एयरवेज के कार्यालयों समेत दर्जनभर ठिकानों की तलाशी ली थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 06, 2019 18:33 IST
Jet founder Naresh Goyal questioned by ED- India TV Paisa
Photo:JET FOUNDER NARESH GOYAL

Jet founder Naresh Goyal questioned by ED

मुंबई। जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल से प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि उनसे यह पूछताछ विदेशी मुद्रा विनिमय कानूनों के कथित उल्लंघन मामले में की गई है।

एजेंसी ने पिछले महीने ही गोयल के परिसरों में तलाशी अभियान चलाया था उसके बाद यह पहली दफा है जब केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनसे पूछताछ की है। अधिकारियों ने बताया कि यहां निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय में विदेशी मुद्रा विनिमय प्रबंधन कानून के प्रावधानों के तहत गोयल का बयान दर्ज किया गया।

निदेशालय ने अगस्त में गोयल के मुंबई स्थित आवास, उनके समूह की कंपनियों, उनके निदेशकों और जेट एयरवेज के कार्यालयों समेत दर्जनभर ठिकानों की तलाशी ली थी। निदेशालय इन कंपनियों के खिलाफ बिक्री, वितरण और परिचालन खर्च की आड़ में संदिग्ध लेनदेन के कथित आरोपों की जांच कर रहा है।  

निदेशालय को अंदेशा है कि इन कंपनियों में खर्च को कथित तौर पर बढ़ा-चढ़ा कर या फर्जी रूप से दर्ज किया गया, जिसके चलते कंपनी को भारी नुकसान में दिखाया गया।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban