1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जावड़ेकर ने अस्‍थायी रूप से संभाला भारी उद्योग एवं लोक उपक्रम मंत्रालय का कार्यभार, जल्‍द होगी नियमित व्‍यवस्‍था

जावड़ेकर ने अस्‍थायी रूप से संभाला भारी उद्योग एवं लोक उपक्रम मंत्रालय का कार्यभार, जल्‍द होगी नियमित व्‍यवस्‍था

यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना है, उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 13, 2019 18:29 IST
Javadekar takes charge as Union Minister of Heavy Industries and Public Enterprises- India TV Paisa
Photo:PTI

Javadekar takes charge as Union Minister of Heavy Industries and Public Enterprises

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को भारी उद्योग एवं लोक उपक्रम मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। दो दिन पहले ही शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद जावड़ेकर को इस मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया। जावड़ेकर के पास पहले से सूचना एवं प्रसारण, पर्यावरण तथा वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय भी हैं।

जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह अतिरिक्त प्रभार अस्थायी अवधि के लिए होगा। इसके लिए जल्द नियमित व्यवस्था हो जाएगी। जावड़ेकर ने कहा कि मैंने भारी उद्योग और संबंधित मंत्रालयों का प्रभार संभाल लिया है। मुझे उम्मीद है कि यह अस्थायी व्यवस्था होगी। लेकिन मुझे कहा गया तो मैंने कार्यभार संभाल लिया है और मैं आज से ही कामकाज करना शुरू कर दूंगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना है, उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। यह प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है। इससे पहले सावंत ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा पर आरोप लगाया था कि वह शिवसेना को सीटों और सत्ता में समान भागीदारी देने के अपने वादे से पीछे हट रही है। सावंत ने यह भी कहा कि दोनों दलों में आपस में अब कोई विश्वास नहीं बचा है। ऐसे में उनके लिए मंत्री पद पर बने रहना उचित नहीं होगा। 

Write a comment
bigg-boss-13