1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जम्‍मू के व्‍यापारियों ने की आयकर और जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की समय-सीमा बढ़ाने की मांग

जम्‍मू के व्‍यापारियों ने की आयकर और जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की समय-सीमा बढ़ाने की मांग

सीटीएफ के अध्यक्ष नीरज आनंद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने के दौरान उत्पन्न हुए हालातों के मद्देनजर हम आयकर और जीएसटी रिटर्न की समय-सीमा आगे बढ़ाने की मांग करते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 19, 2019 14:53 IST
Jammu traders demand extension of deadline for filing IT, GST returns- India TV Paisa
Photo:JAMMU TRADERS

Jammu traders demand extension of deadline for filing IT, GST returns

जम्‍मू। जम्‍मू के व्‍यापारियों के एक संगठन ने सोमवार को सरकार से आयकर रि‍टर्न और जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की समय-सीमा को बढ़ाने की मांगी है। व्‍यापारियों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाने की वजह से इंटरनेट और अन्‍य संचार माध्‍यम बाधित हुए हैं, जिसकी वजह से इस दौरान रिटर्न फाइल नहीं किया जा सका।

केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखे पत्र में चैम्‍बर ऑफ ट्रेडर्स फेडरेशन (सीटीएफ) ने कहा कि क्षेत्र में मौजूदा स्थिति को देखते हुए उनकी इस मांग को एक विशेष मामला माना जाए।

सीटीएफ के अध्‍यक्ष नीरज आनंद ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 खत्‍म किए जाने के दौरान उत्‍पन्‍न हुए हालातों के मद्देनजर हम आयकर और जीएसटी रिटर्न की समय-सीमा आगे बढ़ाने की मांग करते हैं।

आनंद ने कहा कि इंटरनेट और अन्‍य संचार माध्‍यम बाधित होने की वजह से व्‍यापारी अपना टैक्‍स रिटर्न फाइल करने में सक्षम नहीं थे। उन्‍होंने कहा कि सीटीएफ सरकार के साथ है और घाटी में शांति लाने के लिए उठाए गए सभी कदमों का स्‍वागत करती है।  

सीटीएफ ने व्‍यापारी समुदाय को भारी नुकसान के बाद भी धैर्य रखने के लिए प्रशंसा की और कहा कि हमें पूरी उम्‍मीद है‍ कि एक बार स्थिति सामान्‍य होने के बाद सरकार यहां व्‍यापार को बढ़ाने के लिए आवश्‍यक राहत प्रदान करेगी।  

Write a comment