1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जैन इरिगेशन ने कर्ज लौटाने में चूक से किया इनकार, कुल ऋण में दो हजार करोड़ रुपए की कमी लाने का जताया भरोसा

जैन इरिगेशन ने कर्ज लौटाने में चूक से किया इनकार, कुल ऋण में दो हजार करोड़ रुपए की कमी लाने का जताया भरोसा

जैन इरिगेशन सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली, पीवीसी और एचडीपीई पाइप, प्लास्टिक की चादरें, कृषि प्रसंस्कृत उत्पाद, अक्षय ऊर्जा समाधान जैसे उत्पाद बनाती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 13, 2019 17:29 IST
Jain Irrigation says not defaulted on debt obligation- India TV Paisa
Photo:JAIN IRRIGATION

Jain Irrigation says not defaulted on debt obligation

नई दिल्‍ली। सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली, पीवीसी पाइप जैसे उत्पाद बनाने वाली जैन इरिगेशन ने गुरुवार को जोर देकर कहा कि उसने कर्ज लौटाने में कोई चूक नहीं की है। कंपनी ने यह भी कहा कि उसकी कुल कर्ज में 2,000 करोड़ रुपए की कमी लाने की योजना है। 

महाराष्ट्र के जलगांव की कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसका कर्ज इक्विटी अनुपात 1:1.1 है और उसका नेटवर्थ 4,561 करोड़ रुपए है। इसमें अनिवार्य परिवर्तनीय डिबेंचर शामिल है। 

बाजार में फैली अफवाह को दूर करने और विभिन्न निवेशक समूह के सवालों के जवाब में जैन इरिगेशन ने कहा कि हम यह साफ करना चाहते हैं कि कंपनी ने कर्ज लौटाने में कोई चूक नहीं की है। कंपनी ने 30 मई को निदेशक मंडल की बैठक के बाद कुल कर्ज में 2,000 करोड़ रुपए की कमी लाने के निर्णय के बारे में जानकारी दी थी। 

जैन इरिगेशन ने कहा कि कंपनी को इन योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर भरोसा है। कंपनी के सभी कामकाज जारी हैं। एक अप्रैल की स्थिति के अनुसार कंपनी के पास 5,000 करोड़ रुपए मूल्य से अधिक के ऑर्डर थे। उसके कारखानों की संख्या 33 है, जो दुनियाभर में फैले हैं। 

जैन इरिगेशन सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली, पीवीसी और एचडीपीई पाइप, प्लास्टिक की चादरें, कृषि प्रसंस्कृत उत्पाद, अक्षय ऊर्जा समाधान जैसे उत्पाद बनाती है। 

Write a comment